adv

Wednesday 12 August 2015

ऊंचाई बढ़ाने Tips3

व्यक्तिगत कारणों के लिए, कुछ व्यक्तियों ऊंचाई बढ़ाने के लिए और लम्बे प्रकट करने के लिए प्रभावी तरीके से आगे बढ़ाने के। हालांकि, कई लोगों सबसे अच्छा इस लक्ष्य को प्राप्त करने के अनिश्चित हैं। दुर्भाग्य से, कुछ निर्माताओं, अपने उत्पादों और कार्यक्रमों के विषय में असाधारण वादे करते हैं कि यह मुश्किल कुछ उपभोक्ताओं के लिए फायदेमंद होते हैं और केवल समय की बर्बादी कर रहे हैं जो विकल्प है जो यह निर्धारित करने के लिए कर रही है। निम्न जानकारी ऐसे व्यक्तियों ऊंचाई विभिन्न तकनीकों के माध्यम से बढ़ाया जा सकता है की एक बेहतर समझ दे देंगे:
भौतिक शरीर को समझना और ऊंचाई कैसे प्राप्त किया जाता है
कार्यक्षेत्र ऊंचाई वृद्धि तुरंत किशोरावस्था की शुरुआत निम्नलिखित मनुष्य में जगह लेता है और पुरुषों के लिए 25 साल की उम्र और बिंदु स्वस्थ व्यक्तियों को उनके आनुवंशिक प्रोग्रामिंग से निर्धारित ऊंचाई पर पहुंच गया होगा, जिस पर महिलाओं के लिए 19 वर्ष की आयु, जब तक जारी है।
हालांकि, जिसका लक्ष्य उन अपनी ऊंचाई है कि भले ही उम्र के कारकों में से खोजने के लिए खुश हो जाएगा वृद्धि करने के लिए सीखने के लिए है, इस परिणाम को विशिष्ट वैज्ञानिक विधियों के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है।
शरीर की ऊंचाई मुख्य रूप से कम शरीर की हड्डियों और रीढ़ की कशेरुकाओं द्वारा निर्धारित किया जाता है। ज्यादातर लोगों के लिए, कम शरीर के विकास के शरीर के ऊपरी हिस्से के विकास के लिए पहले शुरू होती है। इस कारण कमर के नीचे से एक के फ्रेम मुख्य रूप से ठोस हड्डियों के होते हैं और बाद में जुड़े हुए हैं एक बार आगे के विकास रहता है कि इस तथ्य के लिए है।
व्यायाम
ऊंचाई बढ़ाने के लिए एक अभ्यास कार्यक्रम के लिए अपने या अपने लक्ष्य लम्बे विकसित करने के लिए अगर एक व्यक्ति पर विचार करना चाहिए पहले चीजों में से एक है। जैसा कि पहले उल्लेख किया है, लंबी हड्डियों अब वे जुड़े हुए हैं के बाद, कशेरुकाओं के बीच उपास्थि का विस्तार करने में सक्षम है बढ़ता है। यह बदले में ऊंचाई बढ़ जाती है जो कशेरुका स्तंभ, के आगे लंबी अनुमति देता है।
खींच दीवार ऊंचाई बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा व्यायाम में से एक है। इसके अलावा, यह आसान है और अनिवार्य रूप से कहीं भी पूरा किया जा सकता है। एक करना होगा सभी के लिए एक ठोस दीवार के खिलाफ मजबूती से खड़ा है और उसके या उसके पैर की उंगलियों पर सीधा खड़े जबकि संभव के रूप में उच्च तक पहुँच है। दस हिस्सों में से कम से कम प्रत्येक दिन पूरा किया जाना चाहिए। अक्सर ऊंचाई तैर रहा है बढ़ाने के लिए चाहते हैं के द्वारा अनदेखी की है कि एक और व्यायाम। इस खंड और aforementioned वर्टिब्रल उपास्थि बढ़ाना करने के लिए सबसे अच्छा शारीरिक गतिविधियों में से एक है।
बहुत से लोग इस प्रकार उन्हें बड़े पैमाने पर लाभ और अंततः एक ऊंचाई को जोड़ने के लिए अनुमति देता है, कम शरीर की लंबी हड्डियों से जुड़ी उपास्थि शरीर के ऊपरी हिस्से को लंबा, और यहां तक ​​फैलाने के लिए की क्षमता है कि अभिनव अभ्यास कर रहे हैं जो पिलातुस फैला है, के बारे में सुना है।
आपूर्ति करता है और आहार संबंधी बातें
जिसका लक्ष्य लम्बे विकसित करने के लिए है, उनको भी इस तरह के आहार विचार के रूप में अतिरिक्त पहलुओं को लगा देना चाहिए। यह हड्डी हानि को मजबूत बनाने और समर्थन हड्डियों के विकास, साथ ही रोकने के लिए एक दैनिक आधार पर कैल्शियम में उच्च रहे हैं कि खाद्य पदार्थों की खपत के लिए आवश्यक है।
इसके अलावा, एक के प्रयासों एमिनो एसिड की खुराक और एक प्रोटीन युक्त आहार द्वारा समर्थन किया जाना चाहिए। इन पदार्थों मानव विकास हार्मोन का उत्पादन बढ़ाने के रूप में ज्यादातर विशेषज्ञों का, इस उद्देश्य के लिए एल Arginine और एल ओर्निथिन की सिफारिश
 -HGH-में एक प्रणाली। अपने नाम का अर्थ है, यह मानव विकास के लिए जिम्मेदार प्राथमिक हार्मोन है।
उलटा टेबल
रिसर्च व्युत्क्रम तालिका के उपयोग के एक ऊंचाई में वृद्धि कर सकते हैं या नहीं, यह निर्धारित करने के लिए वर्तमान में चल रहा है। प्रारंभिक अध्ययन इस मामले की संभावना है कि संकेत दिया है, लेकिन इस तरह के व्यायाम ज़ोरदार और जटिल कर रहे हैं। इस कारण से, वे केवल उचित देखरेख में पूरा किया जाना चाहिए।
नींद
भले ही इस कार्यक्रम में से एक है, ऊंचाई बढ़ाने के लिए नहीं पर्याप्त नींद हो रही है शायद किसी भी संभावित लाभ को रद्द होगा चुनता है। लंबे समय तक नींद से वंचित हड्डी हानि हो सकती है क्योंकि यह है। इस कारण से, अनिद्रा के साथ किसी भी मुद्दे को इस हालत को कम करने के लिए प्रभावी उपचार की सिफारिश करने में सक्षम हो सकते हैं, जो एक लाइसेंस प्राप्त स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर के साथ संबोधित किया जाना चाहिए।
अतिरिक्त मुद्दो पर विचार करना
यह रातोंरात संभव परिणाम नहीं कर रहे हैं कि याद रखना महत्वपूर्ण है। भले ही एक भाग लेता है जिसमें व्यायाम आहार या वह या वह ऊंचाई बढ़ाने के लिए उपयोग करता है की खुराक के प्रकार की, तुरंत परिणाम नहीं हो जाएगा। यह अंततः अपने या अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए एक के प्रयासों को हताश कर सकते हैं के रूप में इसलिए, एक दैनिक आधार पर अपने आप को मापने की सिफारिश नहीं है। अंत में, हमेशा की तरह, यह करने के लिए बात करने के लिए महत्वपूर्ण है एक लाइसेंस प्राप्त किसी भी नए आहार या व्यायाम कार्यक्रम की शुरुआत करने के लिए चिकित्सा पेशेवर से पहले।
वहाँ आप कर सकते हैं कई बहुत महत्वपूर्ण बातें कर रहे हैं और सभी पूरी तरह से पुस्तक में वर्णित हैं, जो आप शरीर बढ़ता है जिस तरह से सुधार करने के लिए क्या करना चाहिए, लेकिन ऊपर खड़े हो जाओ कि वहाँ एक बात है: हम एक छोटे से रहस्य पर जाने के लिए करना चाहते हैं आप सभी की बहुत तेजी से लम्बे बढ़ने और बनाने के लिए - शरीर में मानव विकास हार्मोन का सही संतुलन (एचजीएच)। इस पुस्तक के एक बड़े हिस्से के लिए समर्पित रहा है। आप वास्तव में क्या करना है और कैसे यह काम करता है सीखना होगा। बस पर पढ़ें ...
बस इतना पता है, वृद्धि हार्मोन कोशिकाओं, हड्डियों, मांसपेशियों में आता है कि पिट्यूटरी ग्रंथि द्वारा उत्पादित एक प्रोटीन है, और हमारे सभी अंगों हो जाना।



वृद्धि हार्मोन के स्तर को बढ़ाने के लिए दो अप्राकृतिक तरीके हैं:

1) का उपयोग विकास हार्मोन जारी ग्लाइसिन, Glutamine, agrinine, ओर्निथिन, नियासिन, और आप के साथ या एक डॉक्टर के पर्चे के बिना प्राप्त कर सकते हैं जो 16 अन्य अमीनो एसिड जैसे उत्पादों। अमीनो एसिड उचित व्यायाम के साथ उत्पादन वृद्धि हार्मोन, उनमें से कुछ मदद की वजह से, अपने विकास को बढ़ाने के लिए लिया जा सकता है। हालांकि, हम विशेष रूप से बच्चों के लिए, चिकित्सा पर्यवेक्षण के बिना यह स्वयं उपचार करने की सिफारिश नहीं होगा। इन दवाओं के किसी भी उचित खुराक और अन्य दवाओं या पोषक तत्वों के साथ उनमें से कुछ के साथ लिया जाना है। अनुचित उपयोग आप गंभीर समस्याओं खर्च कर सकते हैं।

साथ ही, ऐसे दस्त, कम विषाक्तता, सिर दर्द, उनींदापन, मांसपेशियों में ऐंठन, चक्कर आना, उच्च रक्तचाप, घबराहट, अवसाद, बालों के झड़ने, वजन बढ़ने, और कई और अधिक के रूप में इन उत्पादों का उपयोग करने से कई साइड इफेक्ट होते हैं। तो सावधान रहें!


2) विकास को बढ़ाने के लिए एक और अप्राकृतिक तरीके से एक व्यक्ति की प्रगति के स्वरूप और विकास क्षमता का सावधानी से मूल्यांकन करने के बाद निर्धारित प्रति वर्ष से 12,000 डॉलर $ 18,000 लागत जो इंजेक्शन (की श्रृंखला के द्वारा प्राप्त मानव निर्मित वृद्धि हार्मोन), है। इन इंजेक्शनों आप विकसित करने में मदद मिल सकती है, लेकिन बहुत जल्दी विकास उत्प्रेरण बाद में विकास को बाधित कर सकते हैं।

उच्च कोलेस्ट्रॉल, मधुमेह, जिगर असामान्यताओं, बढ़ ऊतक कठोरता, कार्पल टनल सिंड्रोम, musculosketal रोग, न्यूरोपैथी, एलर्जी, अग्नाशयशोथ, ह्य्पेरग्ल्य्समिया, दृश्य गिरावट: इसके अलावा, अप्राकृतिक वृद्धि हार्मोन सहित, जीवन में तुरंत या बाद में अन्य विभिन्न दुष्प्रभाव उत्पादन हो सकता है , सिर दर्द, उल्टी, बढ़ लीवर एंजाइम का स्तर, विशेष रूप से सामान्य और पीठ दर्द में पसीना आ रहा है, सूजन, दर्द की वृद्धि हुई। वहाँ अधिक कर रहे हैं, लेकिन आप शायद मुद्दा मिल गया। आप इन इंजेक्शनों प्राप्त होता है, अपने शरीर को इस दवा के लिए अनुकूल होगा और आप इंजेक्शन प्राप्त करना बंद करने के बाद प्राकृतिक वृद्धि हार्मोन का उत्पादन करने के लिए मना कर देगा।
के जरूरी है कि आप पर लागू नहीं हो सकता है जो कुछ सामान्य नियमों और आँकड़े, पर एक नजर डालते हैं, लेकिन आप अपने अवसरों और आप विकसित कर सकते हैं कर रहे हैं और कितना है के कुछ विचारों को दे देंगे:
3 की उम्र और जल्दी किशोरावस्था के बीच सबसे अधिक बच्चों के लिए ऊंचाई पाने की सामान्य गति प्रति वर्ष लगभग 2 इंच (5 सेमी) है। यह निश्चित रूप से उतार-चढ़ाव हो सकता है। कोई भी निरंतर गति के साथ बढ़ता है। जल्दी किशोरावस्था के वर्षों में, उदाहरण के लिए, सेक्स हार्मोन अक्सर एक बहुत तेजी से विकास दर में योगदान। बच्चों को आम तौर पर तेजी से गिरावट और सर्दियों की तुलना में बढ़ रहे हैं जब साल के अलग अलग समय में भी इस तरह देर से वसंत और गर्मियों के समय के रूप में विभिन्न विकास दर को दिखाती है। वैसे, क्यों तुम देर से वसंत और गर्मियों में इतनी ऊंचाई उत्पादक हैं लगता है? शरीर को तेजी से विकसित करने के लिए क्योंकि इन अवधियों के दौरान हम अनजाने अधिक सही बातें करते हैं। आप इस किताब को पढ़ने खत्म हो जाएगा, जब आप यह होता है कि वास्तव में कैसे समझ जाएगा।

सामान्य परिस्थितियों में, हम बढ़ती बंद है, जिस पर उम्र बहुत काफी उतार चढ़ाव हो। ऊपर से बढ़ाया जा सकता है 17 और 25 की उम्र में भी thatthese आयु सीमा कृपया समझने के बीच कहीं भी बढ़ती रोक कहीं भी 14 और 21 लड़कों की उम्र के बीच होता है, जो 4 साल पहले की है - लड़कियों के लगभग हमेशा 3 औसत पर, लड़कों की तुलना में पहले से बढ़ रोक रहे हैं लड़कों और लड़कियों के लिए विकास के लिए 3 से 5 से अधिक वर्षों के लिए वे इस पुस्तक के बारे में है जो इसके बारे में कुछ, करते हैं।


उन आँकड़ों हैं, लेकिन मेरे बारे में क्या - आप से पूछना होगा। हालांकि यह अपने आप में एक सुराग देने के लिए आप उपयोग कर सकते पाँच कारक हैं, तो आप बढ़ती बंद हो जाएगा जब ठीक भविष्यवाणी करना असंभव है:

 अपने यौवन 8 की उम्र और लड़कों के लिए लड़कियों, 10 के लिए 13 और 15 के बीच आम तौर पर है, जो शुरू होता है जब पहली कारक है। बाद में अपने यौवन शुरू होता है - अब आप विकसित करने के लिए जारी रहेगा। वैसे, यौवन शुरू होता है, जब से पहले दो वर्षों के दौरान, यह लड़के और लड़कियों के लिए एक बहुत सक्रिय विकास तेजी की उम्मीद करने के लिए सामान्य है। प्रति वर्ष - (12cm 7cm) इस समय वे के रूप में ज्यादा 3 से 5 इंच हासिल कर सकते हैं।

 दूसरा पहलू हमारे आनुवंशिकी है। जीन (यह विकसित किया जाना चाहिए पर हमारे शरीर निर्देश दे कि सूक्ष्म कण) हमारे माता पिता के माध्यम से हमारे पिछले पीढ़ियों से हमारे पास विरासत में मिली थी और अपने बच्चों और भावी पीढ़ियों के लिए हमें से विरासत में मिला दिया जाएगा। जीन हम उनमें से बड़ी संख्या में साझा क्योंकि हम अपने माता पिता और करीबी रिश्तेदारों के लिए है संभावना के लिए जिम्मेदार हैं।
दिलचस्प है क्या, उन निर्देशों अधिक दिशाओं या suggestionsand की तरह "पत्थर में लिखा" नहीं कर रहे हैं। यह आप अपने भाग्य पर भी अपने शरीर को न केवल एक वास्तुकार हैं कि इसका मतलब है। वास्तव में, अपनी ऊंचाई के बारे में केवल 80% आनुवंशिकी की वजह से है, और लगभग 20% - अन्य कारकों के कारण! हाँ, एक औसत व्यक्ति की ऊंचाई भी अधिक 14 इंच (35 सेमी), या के रूप में ज्यादा के रूप में अलग किया जा सकता है, उन अन्य कारकों पर निर्भर करता है! सब कुछ गलत किया तो दूसरे शब्दों में, एक व्यक्ति के अंतिम ऊंचाई सब कुछ सही किया तुलना में अगर 14 इंच कम हो सकता है (जन्म से शुरू)! यह एक बहुत बड़ा फर्क है! उन "अन्य" कारकों इस किताब के बारे में क्या कर रहे हैं।
आप देख सकते हैं, यह भी आनुवंशिकी के आधार पर अपने अंतिम ऊंचाई भविष्यवाणी करना असंभव है, लेकिन अपने माता-पिता और करीबी रिश्तेदार की औसत ऊंचाई पर देख रहे हैं आप आप अपने माता-पिता और रिश्तेदारों के समान ऊंचाई से कर रहे हैं, खासकर अगर हो सकता है कितना लंबा एक विचार दे देंगे।

एक व्यक्ति की औसत संभावित अंतिम ऊंचाई की गणना के लिए एक आसान तरीका है:

((मां की ऊंचाई 6 ") + पिता की ऊंचाई) / 2: - पुरुषों के लिए पिता की ऊंचाई के साथ यह बाहर औसत फिर, अपनी माँ की ऊंचाई तक 6 इंच (15 सेमी) जोड़ने

महिलाओं के लिए - (- 6 ') + माँ की ऊंचाई (पिता की ऊंचाई) / 2 उनके पिता की ऊंचाई से 6 इंच (15 सेमी), घटाना, तो मां की ऊंचाई के साथ बाहर की औसत।

आपके परिवार में हर कोई कम है अगर तुम निराश नहीं होना चाहिए। एक गाइड के रूप में इस पुस्तक का प्रयोग करें, और आप अपने परिवार में किसी से भी लम्बे बढ़ के बहुत बड़ा मौका होगा। और भी अधिक अक्सर अपने अंतिम ऊंचाई करने के लिए कभी कभी बहुत अधिक - (13 सेमी 5) हमारे शोध के आधार पर, इस कार्यक्रम का पालन करें, जो ज्यादातर लोगों को 2 से 5 इंच जोड़ें।

आप समझ-बाहर करने के लिए अपने माता-पिता की ऊंचाई के आधार पर अपनी संभव अंतिम ऊंचाई कोशिश कर रहे हैं, एक महत्वपूर्ण सवाल यह है कि आप याद नहीं करना चाहिए - वे छोटे थे और अभी भी बढ़ रहा है जब वे हो सकता है के रूप में अपने माता-पिता के अधिकार के रूप में लंबा होने के लिए सब कुछ नहीं किया था? अधिकांश लोगों को होने की संभावना अपने माता पिता सहित, वे और उनके माता पिता शरीर के विकास को प्रभावित करने के लिए पता नहीं था, सिर्फ इसलिए कि कर सकता के रूप के रूप में ज्यादा बड़ा नहीं था। यह अपने माता पिता को वे अपने शरीर लम्बे विकसित करने के लिए आवश्यक सब कुछ करना होगा बहुत लम्बे हो सकता है कि बहुत संभव है कि यही कारण है कि। यह तुम इतनी उम्मीद करेंगे की तुलना में अपने माता-पिता की ऊंचाई के आधार पर अपनी संभव अंतिम ऊंचाई की गणना बहुत कम सटीक हो सकता है कि इसका मतलब है।

शरीर बढ़ने बनाता है के हर पहलू के बारे में पाठ्यक्रम से सीखने के बाद, उन्होंने किया या (वे याद करेंगे तो) उनके बचपन में सही ढंग से नहीं किया क्या अपने माता पिता से बाहर हैं। आप वे गलत कई चीजें मिल गया है सीखा है कि अगर आप अपने माता-पिता दोनों की तुलना में ज्यादा लम्बे बढ़ने के लिए यह बहुत संभव है, क्योंकि बस उपर्युक्त संभावित अंतिम ऊंचाई फार्मूला खारिज।

 तीसरा पहलू उम्र है। एक व्यक्ति के यौवन 4 शुरू किया है - 5 साल पहले, शरीर के विकास की गति को काफी हद तक कम हो जाती है। यह उसकी या उसके देर से किशोरावस्था या जल्दी-मध्य बिसवां दशा में एक व्यक्ति के बढ़ने की संभावना नहीं है कि इसका मतलब यह नहीं है। वास्तव में, बढ़ते लम्बे राज पुस्तक का पालन करें जो कि उम्र के ज्यादातर लोगों को काफी उनके विकास में वृद्धि। यह छोटी उम्र में किया जाता है, तो यह सिर्फ कार्यक्रम के प्रभाव को और अधिक महत्वपूर्ण है। दूसरे शब्दों में, जितनी जल्दी तुम शुरू - करीब आप अपनी अधिकतम ऊंचाई क्षमता को प्राप्त कर सकते हैं।
अपनी हड्डियों को कैसे कर रहे हैं परिपक्व से पता चलता है, जो "हड्डी उम्र" के रूप में इस तरह के एक शब्द है। अपने अस्थि उम्र अच्छी तरह से अपनी वास्तविक उम्र से अलग हो सकता है और कम अपनी हड्डियों (विलंबित यौवन की आमतौर पर परिणाम) कर रहे हैं परिपक्व - वे और अधिक परिपक्व विकसित करने के लिए और अधिक समय - कम समय है। -पता लगाने के लिए, डॉक्टरों आमतौर पर हड्डियों का एक्स-रे लेने के लिए और अपनी उम्र में एक औसत व्यक्ति की हड्डी का एक्स-रे के साथ उनकी तुलना।

 चौथा कारक है कि आप अपने जीवन के पहले वर्ष के दौरान कैसे उठाया गया है। तुम तुम नहीं, लेकिन अपने माता-पिता गर्भाधान के क्षण के बाद से नियंत्रण खत्म हो गया था कि कारकों की संख्या रहे हैं कि समझना चाहिए। हम किताब में पूरे विस्तार में इन सभी कारकों के बारे में चर्चा करेंगे। यह विशेष रूप से एक जवान बच्चे के माता-पिता के लिए पता करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

 पांचवें कारक अच्छी तरह से ... है - अगर आप अब से क्या करेंगे। यह अपने ज्ञान, अपने विश्वास और अपने कार्यों है। इस कोर्स के लिए अपने शरीर के विकास में सबसे शक्तिशाली कारक के रूप में इस 'पांचवें कारक "बनाने के लिए एक गाइड के रूप में काम करेगा।

No comments:

Post a Comment