adv

Wednesday 12 August 2015

Height-Increasing 3 Inches in 6 Weeks...(Hindi)

हम लम्बे विकसित करने के बारे में जानकारी के लिए शिकार पर कर रहे हैं, तो हम कुछ अभ्यास के साथ ऊंचाई बढ़ाने के आसान तरीकों की पेशकश का दावा है कि भर में कई वेबसाइटों में आ गए। इन बातों को वास्तव में काम करते हो? उत्तर हां भी है और नहीं भी। उलझन में? अध्ययन करें और ज्यादा सीखें।
उचित आहार के साथ संयुक्त रूप लम्बाई बढ़ाने का व्यायाम आपके शरीर को लाभ और लम्बे बढ़ के अपने अवसरों में सुधार होगा। दरअसल, व्यायाम विज्ञप्ति में बड़े पैमाने पर और ऊंचाई बढ़ाने के लिए जिम्मेदार मानव विकास हार्मोन। कई साइटों को आप वयस्क हैं, भले ही आप अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए और अपनी हड्डियों को लंबा होगा कि अभ्यास को पढ़ाने के लिए दावा करते हैं। उन दावों पर विश्वास मत करो। तुम अकेले व्यायाम के माध्यम से लम्बे बढ़ने नहीं दिया जाएगा।
आप भी अपनी किशोरावस्था के बाद अपनी ऊंचाई से नाखुश हैं, तो आप दृढ़ संकल्प की जरूरत है और लम्बे विकसित करने के लिए ध्यान केंद्रित। व्यायाम अपनी मांसपेशियों को मजबूत बनाने और वृद्धि हार्मोन जारी है, और आहार ताजा और सक्रिय इन हार्मोन रखेंगे जाएगा।
ऊंचाई बढ़ाने अभ्यास के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इस पेज के माध्यम से पढ़ें।
इस हब में, मैं भी यौवन के दौरान अपनी अधिकतम विकास के चरण को प्राप्त करने के बाद, लम्बे स्वाभाविक रूप से विकसित करने के लिए आप के साथ ऊंचाई विकास पर कुछ बुनियादी तथ्यों और कुछ महत्वपूर्ण सुझाव साझा करने के लिए करना चाहते हैं। मनुष्य में विकास तेजी लड़कियों के मामले में puberty- 13 से 15 साल और लड़कों के मामले में 15 से 17 वर्ष की अवधि के दौरान हुआ। यह व्यक्ति अपने अधिकतम संभावित वृद्धि को प्राप्त है कि इस चरण के दौरान होता है। अधिकांश लोगों को इस चरण के बाद विकसित करने के लिए संघर्ष करेंगे, और किसी भी अतिरिक्त ऊंचाई नगण्य हो जाएगा, 1 या 2 इंच का कहना है। शरीर फ़्यूज़ की लंबी हड्डियों, जिससे हड्डियों के आगे बढ़ाव को रोकने प्रभावी जब ऊंचाई विकास, यानी, विकास की पूरी ceasure रहता है। यह आम तौर पर 19-21 साल के बीच जगह ले जाएगा, और कुछ व्यक्तियों को भी तक 24 या 25 साल के विकसित करने के लिए जारी रख सकते हैं। हमारे ऊंचाई के सबसे अधिक है के बाद से हमारी आनुवंशिकी द्वारा पूर्व निर्धारित, एक तेजी से प्रगति के स्वरूप को बदल नहीं सकते।

ऊँचाई बढ़ाने से व्यायाम लंबा और मांसपेशियों को मजबूत करने

आप लम्बे विकसित करने के लिए देख रहे हैं? तो यह निश्चित रूप से आप समय की एक छोटी सी अवधि में कम से कम तीन या चार इंच पाने में मदद मिलेगी कि कुछ ऊंचाई बढ़ती अभ्यास कर रही शुरू करने के लिए समय है। इन अभ्यासों के पीछे कोई रहस्य नहीं है। वे सब आप ऊंचाई हासिल करने में मदद मिलेगी कि तार्किक और वैज्ञानिक तरीकों के आधार पर कर रहे हैं। चलो अब उन पर एक नज़र रखना।
ऊंचाई पाने के लिए फैला

तुम्हें शायद पहले फैला किया है; वे कसरत के किसी भी प्रकार के लिए सबसे प्रभावी वार्म अप कर रहे हैं। मैं आपको कम से कम पंद्रह मिनट के लिए हर रोज हिस्सों करना है कि सिफारिश की। रीढ़ लंबी और मुद्रा में सुधार के लिए कुछ अच्छे हिस्सों में शामिल हैं:
बिल्ली और गाय - अपने हाथों और घुटनों पर एक tabletop स्थिति में प्रारंभ करें। में साँस लो और अपने कूल्हों और सिर उठाने, अपनी पीठ चाप। जब आप बाहर साँस, अपने सिर को कम करने और सामने की ओर अपने श्रोणि ड्राइंग, अपनी पीठ दौर। अपनी सांस के साथ चलती है, दोहराएँ।
ब्रिज - अपने नितंबों के पास अपने ऊँची एड़ी के जूते के साथ जमीन पर फ्लैट तुला अपने घुटनों और अपने पैर के साथ अपनी पीठ पर लेट। अपने पक्ष द्वारा सीधे नीचे अपने हथियार छोड़ दें। मैदान में अपने पैर प्रेस और अपनी कमर और नितंबों उठा है, और कुछ गहरी साँस के लिए उस स्थिति में रहते हैं। अपने निचले रीढ़ की हड्डी को अपनी गर्दन के डब से एक समय में अपनी पीठ बहुत धीरे धीरे, एक कशेरुकाओं, कम।
कोबरा ताकत रीढ़ लंबा करने के लिए।
कोबरा - अपने कंधों के सबसे ऊपर नीचे जमीन पर फ्लैट अपनी हथेलियों के साथ अपने पेट पर लेट। जमीन में दबाएं और अपने सीने और सिर उठा, अपनी पीठ arching।
ऊंचाई बढ़ाने के लिए टेबल टॉप व्यायाम।
तालिका के शीर्ष - आप के सामने जमीन पर फ्लैट अपने घुटनों झुकाव है, और अपने पैरों से जमीन पर बैठो। अपनी उंगलियों के आगे का सामना करना पड़ के साथ, आप के पीछे जमीन पर अपने हाथ रखें। जमीन में अपने हाथ और पैर प्रेस सीधे ऊपर अपने कूल्हों और सीने में उठा। अपनी गर्दन के लिए आराम करते हैं, तो अपनी गर्दन और छाती के सामने बाहर खींच, तुम पीछे देखने के लिए अपने सिर को कम। अपने शरीर को एक तालिका के शीर्ष की तरह दिखना चाहिए।
बैठे आगे गुना।
फॉरवर्ड गुना - अपने पैरों के अलावा कूल्हे की दूरी के साथ लंबा खड़े हो जाओ। यदि आवश्यक हो तो आगे झुको अपने कूल्हों पर, अपने घुटनों के बल झुका। अपने हैमस्ट्रिंग अपनी रीढ़ elongating, अपनी पीठ के निचले हिस्से जारी करेंगे तंग कर रहे हैं अगर अपने घुटनों के बल झुका। वैकल्पिक रूप से, आप सीधे आप के सामने बाहर अपने पैरों के साथ जमीन पर बैठ सकते हैं और आगे गुना।
Twists - आप अपने शरीर को लंबा करने के लिए क्या कर सकते हैं twists के कई प्रकार हैं। सबसे सरल मंजिल पर फ्लैट तुला अपने घुटनों और अपने पैर के साथ अपनी पीठ पर झूठ बोलने के लिए है। अपने दाहिने हाथ के साथ अपने बाएं घुटने को पकड़ो और सही करने के लिए अपने घुटनों के दोनों खींच। बाईं ओर घुमा, सही घुटने के साथ एक ही है। आप यह भी फैलाया अपने पैर के साथ अपनी पीठ पर फ्लैट झूठ कर सकते हैं। अपने सीने में अपने दाएँ घुटने गले, और अपने बाएँ हाथ का उपयोग कर छोड़ दिया करने के लिए अपने शरीर के पार यह मोड़। सही करने के लिए अपने दाहिने हाथ ड्रा और पूरी तरह से अपनी रीढ़ घुमा, सही करने के लिए अपने सिर को बारी। विपरीत दिशा में दोहराएँ।
अन्य अभ्यास ऊंचाई बढ़ाने के लिए

अभ्यास हैंगिंग आप ऊंचाई और लंबाई पाने में मदद मिलेगी।
अभ्यास फांसी - फांसी अभ्यास लगभग किसी के द्वारा किया जा सकता है, लेकिन आप यह बस एक पुल के ऊपर पट्टी से लटका है कितना शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण देख कर हैरानी होगी। शुरू में यह कठिन हो सकता है, लेकिन समय के साथ आप समय की लंबी अवधि के लिए घूमने के लिए सक्षम हो जाएगा। बस एक बार में सिर्फ दस सेकंड के लिए खींच अपने हथियार और रीढ़ की हड्डी के साथ एक बार पर फांसी आप आश्चर्यजनक परिणाम दे देंगे। दो मिनट के लिए हर दिन (बारह repetitions के लिए दस सेकंड) क्या यह और आप यह क्या कर सकते जादू देखेंगे।
तैरना लंबी और मांसपेशियों को मजबूत बनाने के लिए एक बहुत अच्छा व्यायाम है।
तैरना - आप कैसे तैरना नहीं जानते, तो आप लम्बे होना चाहते हैं, तो आप सीखना चाहिए। कम से कम पांच घंटे एक सप्ताह के लिए स्विमिंग अपनी ऊंचाई के लिए चमत्कार कर रही शुरू कर देंगे। तैरना एक पूरे शरीर व्यायाम पानी प्रतिरोध से अधिक तीव्र कर दिया है। आप को पूरा करने के लिए अपने शरीर, पैर, और हथियारों का उपयोग करते हैं, वे सप्ताह के भीतर अपने अंगों लंबा होगा जो मांसपेशियों की शक्ति विकसित करने के लिए जा रहे हैं।
इन सभी कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने साल के काम करते हैं, और कई लोगों को कुछ दिनों के भीतर सकारात्मक परिणाम देखने शुरू कर दिया है।
यह स्वाभाविक रूप से ऊंचाई बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि सर्जरी या गोलियों के लिए मत जाओ। इसके अलावा, सर्जरी और गोलियों डॉलर के सैकड़ों से अधिक की लागत।
अभ्यास

1. पिलेट्स: पिलेट्स जिससे अतिरिक्त विकास की संभावनाओं का दोहन करने के लिए हर उपास्थि और संयुक्त खींच, आपके शरीर के हर हिस्से में खिंचाव के लिए सक्षम हो जाएगा कि अभिनव और प्रभावी खींच व्यायाम, का एक संग्रह है। पिलेट्स अभ्यास दोनों स्वतंत्र अभ्यास के रूप में के रूप में अच्छी तरह से उपकरणों का उपयोग करके किया जाता है। ऑनलाइन खरीदा जा सकता है, जो बाजार में उपलब्ध पिलेट्स पर पुस्तकों के साथ-साथ eBooks और डीवीडी के बहुत सारे हैं

2. योग: योग पिलेट्स के समान है, लेकिन यह पिलेट्स की तरह, अपने आंतरिक शरीर समारोह को बढ़ाने के बजाय कच्चे तुलना में खींचने पर अधिक केंद्रित है। योग करने से, अपने हार्मोन के प्रवाह को अनुकूलित किया जाएगा और आपके चयापचय दर में इजाफा ही होगा। एक "बढ़ो लम्बे" शासन कर रही है तो, जबकि यह एक सप्ताह के योग कम से कम 2 दिन प्रदर्शन करने की सलाह दी जाती है। पिलेट्स की तरह, योग सामग्री भी ऑनलाइन प्राप्त किया जा सकता है, साथ ही पुस्तक प्रारूप में खरीदा

3. घर में लम्बे अभ्यास आगे बढ़ें: इसके अलावा पेशेवर योग और पिलेट्स अभ्यास से, एक अपने "बढ़ो लम्बे शासन" के साथ मदद कर सकता है, जो नीचे सरल गृह अभ्यास का पालन कर सकते हैं

     (I) के टखने वजन: "टखने वजन" अपनी जांघ और पिंडली की हड्डियों के बीच कार्टिलेज और लिगामेंट में फैला है, जो एक क्रांतिकारी खींच व्यायाम है। यह कार्टिलेज और अपने घुटने की हड्डियों के विस्तार और ऊंचाई बढ़ाने में सहायता करेगा। अपने घुटने को यह चोट के कारण हो सकता है के रूप में हालांकि, केयर टखने वजन कर रही है जबकि लिया जाना चाहिए। अपने टखने के लिए और अधिक वजन जोड़ने धीरे-धीरे छोटे वजन के साथ शुरू करो और। इसके अलावा, कम से कम कुछ महीनों के लिए नियमित रूप से किया अगर टखने वजन, रात भर चमत्कारी परिणाम निकलेगा, लेकिन एक बहुत शक्तिशाली व्यायाम है और अच्छे परिणाम प्रदान करेगा नहीं होगा कि याद

     (द्वितीय) हैंगिंग: हैंगिंग विशेष रूप से अपने कशेरुका स्तंभ और, अपने कशेरुका स्तंभ के बीच उपास्थि फैला है, जो एक सरल लेकिन बहुत शक्तिशाली व्यायाम है। हैंगिंग, वहीं बनाना बार निश्चित मजबूत है और अपने पैरों 4 इंच जमीन से है कम से कम यह है कि जब आपके बार बंद रखती। 1-2 मिनट के लिए बढ़ा और 2-3 सेट के लिए दोहराने

     (Iii) के जर्क लात: खींच व्यायाम के साथ संयुक्त जब उच्च प्रभाव व्यायाम अच्छी तरह से काम करते हैं। उनमें से एक झटका लात है, लात मुक्केबाजों और मार्शल कलाकारों द्वारा सबसे ज्यादा अभ्यास किया। यह आप एक "Punchbag" लात मार रहे हैं, तो बस के रूप में अधिकतम शक्ति के साथ अपने कम पैर लात, सरल है। लात सहज और बहुत शक्तिशाली होना चाहिए। यह आपके घुटने में कार्टिलेज को मजबूत करेगा। यह मुक्केबाज उनके शरीर के ऊपरी हिस्से की तुलना में जब लंबे समय तक पैर लात कि यह बहुत ही कारण के लिए है

     (चार) कूदते: जोरदार कूद, बास्केटबॉल में एक "स्लैम डुबो देना" के समान है कि आप अपने शरीर को फैलाने के लिए मदद करता है। यह आप ऐसा करने के लिए एक बास्केटबॉल कोर्ट के पास जाना है कि जरूरी नहीं है; वह अपने घर पर सही किया जा सकता है

     (V) के सीधे मुद्रा बनाए रखें: यहां तक ​​कि ऊंचाई में एक वास्तविक वृद्धि के बिना, एक एक सीधे मुद्रा बनाए रखने के द्वारा अपनी ऊंचाई के लिए एक इंच जोड़ सकते हैं। गलत मुद्रा कशेरुका स्तंभ की उपास्थि ऊंचाई में कमी करने के लिए अग्रणी संकुचित हो कर देगा। जब तुम चलना तो, हमेशा की तरह, उचित मुद्रा बनाए रखने सो भी बैठते हैं या

फ़ूड सप्लीमेंट:

एक सही पोषक तत्वों और एमिनो एसिड अक्सर हड्डियों और ऊतकों के विकास को बढ़ाने के लिए शरीर में लोड कर रहे हैं सुनिश्चित करने के लिए है, क्योंकि खाद्य आपूर्ति करता है, एक "बढ़ो लम्बे" शासन में अभ्यास के रूप में के रूप में आवश्यक हैं

     (मैं) कैल्शियम: कैल्शियम लंबी हड्डियों के रैखिक वृद्धि में कंकाल विकास और एड्स के लिए एक अनिवार्य तत्व है। यौवन के दौरान, कैल्शियम के अवशोषण अधिकतम शरीर में है और लंबे समय से हड्डियों के विकास में तेजी है, जहां चरण है। यहां तक ​​कि यौवन और लंबी हड्डियों विकास ceasure के बाद, कैल्शियम की हड्डी और उपास्थि का उमड़ना में मदद कर सकते हैं। इसलिए, यह विकास की क्षमता को अधिकतम करने के लिए कैल्शियम का अधिकतम सेवन बनाए रखने के लिए आवश्यक है

     (द्वितीय) प्रोटीन / एमिनो एसिड होता है: प्रोटीन शरीर की आवश्यक निर्माण खंड हैं, और इस तरह एक के रूप में जितना संभव हो उतना प्रोटीन लोड करना चाहिए। प्रोटीन प्रोटीन की खुराक और ऐसे मट्ठा प्रोटीन के रूप में एमिनो एसिड की खुराक के माध्यम से भरा जा सकता है। ऐसे Arginine, Ornithine और ऊंचाई विकास में मदद करता है जो पिट्यूटरी ग्रंथि से मानव विकास हार्मोन (एचजीएच) के उत्पादन में लाइसिन मदद के रूप में इसके अलावा अमीनो एसिड होता है। हालांकि, यह आपके शरीर की प्रकृति और अपने विकास की स्थिति के अनुसार सही आपूर्ति करता है का चयन करने के लिए आवश्यक है

     (Iii) के मानव विकास हार्मोन: लोकप्रिय HGH या जीएच के रूप में बुलाया मानव विकास हार्मोन, मानव शरीर से ही उत्पादन किया है, जो हार्मोन Somatotropin के समान है, जो कृत्रिम या प्राकृतिक रूप से निकाले हार्मोन हैं। एचजीएच कमी Individials धीमी गति से विकास के स्तर को रिपोर्ट कर सकते हैं, और HGH इंजेक्शन उन्हें लम्बे विकसित करने के लिए मदद मिल सकती है। HGH इंजेक्शन, टेबल या मौखिक स्प्रे के रूप में उपलब्ध है। वास्तव में, अमीनो एसिड एल Arginine और एल Lysine शरीर में HGH उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए संभावित दवाओं के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं

     (चतुर्थ) वसा / कार्बोहाइड्रेट से बचें: वसा और कार्बोहाइड्रेट की अधिकता का सेवन शरीर के प्रोटीन के अवशोषण में हस्तक्षेप करेगा, इसलिए यह आवश्यक कटौती वसा / जितना संभव हो उतना carbs के है। इष्टतम प्रोटीन के उपयोग को प्राप्त करने के लिए, एक ऐसी आदि सोया प्रोटीन में बहुत समृद्ध है, और वसा / कार्बोहाइड्रेट सामग्री लगभग नहीं के बराबर है सोया, जई, दूध, अंडे, मांस के रूप में प्राकृतिक प्रोटीन खाद्य पदार्थ ले जा सकते हैं

No comments:

Post a Comment