adv

Wednesday 12 August 2015

योग और व्यायाम Tips2

आधुनिक मंत्र 'कुछ भी असंभव है' और लोगों को आसानी से इसे संभव बनाने के लिए किसी भी हद तक जाना होगा कि स्वीकार नहीं करेंगे। हमें एक मॉडल या एक अभिनेता हो या शादी के बाजार में हमारी रेटिंग में सुधार करने के लिए पात्र लग रहे हो जाएगा कि है कि अतिरिक्त 2 इंच के लिए हम में से कितने तरस रही है। कारण जो भी हो, लोगों को ड्रग्स लेने या शल्य चिकित्सा सुधार के लिए चयन जैसे अतिवादी कदम उठाने से पहले प्राकृतिक तरीकों के लिए चुनते करने के लिए काफी होशियार हैं।

योग और व्यायाम

योग प्राचीन भारत में हुआ है और उम्र के नीचे अपनी चिकित्सकों द्वारा सिद्ध किया गया था कि जीवन का एक तरीका है। योग अनुशासन एक व्यक्ति में शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य को बढ़ावा दिया कि धर्मी रहने और मन, शरीर के व्यायाम के अभ्यास का मतलब है।

योग एक बहुत प्रभावी व्यायाम है - सही ढंग से किया और लगन से नमूदार परिणाम लाने कर सकते हैं। योग आसन या अभ्यास किसी के शरीर, मन और पर्यावरण के प्रति अधिक जागरूक एक व्यक्ति को बनाने का श्रेय जाता है। योग शरीर की सफाई का एक समग्र प्रभाव है और साथ ही एक व्यक्ति की मानसिक संकायों में सुधार कर सकते हैं। व्यायाम के इस तरह के और अधिक सीधे तुलना में एक व्यक्ति की ऊंचाई में वृद्धि होगी। यह निश्चित रूप से सभी अंगों और जोड़ों की लचक और स्वास्थ्य में सुधार है और बदले में, स्वस्थ कोशिकाओं और हार्मोन के विकास को बढ़ावा देंगे, जो विषाक्त पदार्थों के शरीर को साफ करेंगे।
योग आसन और ऊंचाई

बढ़ता जा ऊंचाई में मदद करते हैं जो कुछ आसन हैं, लेकिन इन मुद्राओं के कुछ कठिन होते हैं और नुकसान पहुँचा है और वे सही ढंग से प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं अगर दर्द पैदा कर सकता है। यह एक योग शिक्षक के मार्गदर्शन में उन्हें क्या करना है या अभ्यास के दौरान एक परिवार के सदस्य उपस्थित की मदद से एक सीडी में कदम डेमो से एक कदम का पालन करने के लिए हमेशा बेहतर होता है

योग जो जानते हैं कि उन लोगों के लिए बदले में ठीक हो जाती है और वास्तव में ऊंचाई में वृद्धि के बिना एक व्यक्ति की मुद्रा straightens जो उनकी पीठ और रीढ़ की हड्डी को मजबूत करेगा कुछ आसन कर रहे हैं। हड्डियों को योग के साथ lengthened नहीं किया जा सकता है - इस शल्य चिकित्सा प्रक्रियाओं के द्वारा ही किया जा सकता है। क्या योग कर सकते हैं विषाक्त पदार्थों के पाचन तंत्र को साफ करने और ऊर्जा के स्तर को बढ़ावा देने के लिए, वृद्धि रक्त परिसंचरण है। इस स्पाइनल कॉलम की डिस्क में तरल पदार्थ को बढ़ाता है और बदले में स्पाइनल कॉलम में उपास्थि को मजबूत।

ऊंचाई बढ़ाने के लिए दो बहुत ही सरल योग अभ्यास

आप पर, एक चटाई पर वापस झूठ। आप पूरी तरह से आराम कर रहे हैं जब तक प्रतीक्षा करें। दोनों अपने पैरों को उठाकर घुटनों से उन्हें बढ़ा। अपनी बाईं ओर दाहिने पैर और अपने अधिकार के प्रति बाएं पैर - - पैरों को पार खिंचाव आप लेकिन बहुत ज्यादा नहीं एक पुल महसूस तक। वैकल्पिक पक्षों और दोहराने में कम से कम 10 बार।

अपने पेट पर फ्लैट झूठ और घुटने के स्तर तक दोनों अपने पैरों बढ़ा। अब अपने पैरों को काबू करने के लिए वापस मंजिल पर फ्लैट अपने हथियार और कंधों अपने पेट और धड़ बढ़ाने रखते हुए। रिलीज और धीरे-धीरे स्थिति में वापस आ गए। 30 मायने रखता है और दोहराने के लिए आराम करें। यह कम से कम 6 बार करो।

योग अपने विकास हार्मोन या HGH बढ़ जाती है

एक गहरी नियंत्रित श्वास रणनीति है जो अभ्यास 'प्राणायाम' बहुत फायदेमंद है। मनुष्य के मन को आराम और तनाव से मुक्त है जब यह मानव विकास हार्मोन या HGH के उत्पादन में वृद्धि होगी। तनाव को कम करने के लिए सर्वोत्तम उपाय है गहरी साँस लेने के व्यायाम और ध्यान करना है।

मानव ऊंचाई के विकास के कई आनुवंशिक के साथ ही जैविक और पर्यावरणीय कारकों शामिल है कि एक बेहद जटिल प्रक्रिया है। प्रक्रिया ही इतनी जटिल है, विज्ञान यह सब समझने में सक्षम नहीं किया गया है। यह बच्चों वे किशोरों कर रहे हैं समय से प्राप्त कर सकते हैं अधिकतम ऊंचाई तक पहुँचने कि एक लोकप्रिय धारणा है। हालांकि, बच्चों को भी किशोरावस्था गुजर जाने के बाद से बढ़ रहा है जारी रखा है, जहां कई मामले हुए हैं।
मानव ऊंचाई के विकास के कई आनुवंशिक के साथ ही जैविक और पर्यावरणीय कारकों शामिल है कि एक बेहद जटिल प्रक्रिया है। प्रक्रिया ही इतनी जटिल है, विज्ञान यह सब समझने में सक्षम नहीं किया गया है। यह बच्चों वे किशोरों कर रहे हैं समय से प्राप्त कर सकते हैं अधिकतम ऊंचाई तक पहुँचने कि एक लोकप्रिय धारणा है। हालांकि, बच्चों को भी किशोरावस्था गुजर जाने के बाद से बढ़ रहा है जारी रखा है, जहां कई मामले हुए हैं।
माउंटेन 'या' Talasana 'पोज
यह आपको अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए शुरुआती दिनों के बाद से अभ्यास कर सकते हैं कि सबसे आसान योग मुद्राओं में से एक है। यह इस आसन रीढ़ की हड्डी और अंग (हाथ और पैर) मजबूत बना सकते हैं कि पाया गया है। यह भी ऊंचाई हासिल करने के लिए वास्तव में लाभकारी है जो पूरे शरीर को चुस्त बनाने में मदद करता है।

माउंटेन मुद्रा या Talasana

व्हील पोज 'या' Chakrasana '
इस आसन कोई बात नहीं तुम्हारी उम्र क्या है, शरीर की ऊंचाई बढ़ाने में बहुत मददगार है। यह एक आगे या पीछे की ओर दिशा में या तो झुकने से अधिक शामिल है। नतीजतन, रीढ़ की हड्डी की लोच एक बहुत बढ़ जाती है और शरीर अत्यंत लचीला हो जाता है। इन दोनों में काफी ऊंचाई तक योगदान करते हैं।

व्हील मुद्रा या Chakrasana

सूर्य नमस्कार 'या' सूर्य नमस्कार '
इस योग मुद्रा कारणों में से एक नंबर के लिए प्राचीन काल से अभ्यास किया गया है और बढ़ती ऊंचाई इनमें सबसे सामान्य कारणों में से एक है। सूर्योदय के समय और शाम में - यह मूल रूप से एक श्रृंखला या एक दिन में कम से कम दो बार प्रदर्शन करने की आवश्यकता है, जो 12 अलग 'आसन' या आसन, का दृश्य है।
सूर्य नमस्कार 'या' सूर्य नमस्कार


आसान मुद्रा 'या' Sukhasana '
आराम से सभी अन्य मुद्राओं विकसित कर रहे हैं, जिसमें से योग का मूल आसन है, जिसे 'सुखद मुद्रा' या 'सभ्य मुद्रा' कहा जाता है, पोज। नियमित रूप से इस आसन का अभ्यास करके, आप अपने श्वास पर नियंत्रण ले जा सकते हैं। यह भी अंततः उपास्थि decompressing द्वारा अपनी ऊंचाई बढ़ा देता है जो पीठ के निचले हिस्से के रूप में भी हिप क्षेत्रों, ऊपर toning में मदद करता है।
आसान मुद्रा या Sukhasana

ट्री 'या' Vriksasana 'पोज
यह योग प्रथाओं के साथ लम्बे बढ़ के लिए आता है, ट्री मुद्रा तुम्हारे लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। आमतौर पर, इस आसन पिंडली की मांसपेशियों और पैर की मांसपेशियों पर केंद्रित है और उन्हें toughening में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इन मांसपेशियों को मजबूत बनने के रूप में, ऊंचाई पाने की संभावना भी बढ़ जाती है।
ट्री मुद्रा या Vriksasana 'त्रिभुज पोज' या 'Trikonasana'
नाम से पता चलता है इस आसन को करते समय, हमारे शरीर एक त्रिकोणीय प्रपत्र हो जाता है। यह एक तीव्र गति से शरीर की ऊंचाई बढ़ जाती है के रूप में यह छोटे कद के लोगों के लिए बेहद फायदेमंद है। इसके अलावा, मुद्रा भी, तनाव को कम करने के संतुलन को बढ़ाने और मुद्रा में सुधार लाने में मदद करता है।
त्रिभुज मुद्रा या Trikonasana

 'घूमती त्रिभुज पोज' या 'Parivrtta Trikonasana'
यह आपके शरीर एक औंधा त्रिकोण के आकार हो जाता है जिसमें पिछले मुद्रा का सिर्फ विपरीत है। आसन वापस करने के लिए ताकत के रूप में अच्छी तरह से शरीर के निचले हिस्से को प्रदान करता है और संतुलन क्षमता को बेहतर बनाता है। वृद्धि की ऊंचाई में इन सभी परिणाम।
parivrtta trikonasana

'नीचे की दिशा का कुत्ता पोज' या 'Adhomukha Svanasana'
सरल 'कुत्ते मुद्रा' के रूप में यह आसन भी जाना जाता है। यह मांसपेशियों को बाहर फैला है और उन्हें मजबूत बनाता है, लेकिन यह भी पूरे शरीर में रक्त के प्रवाह को बढ़ाने में मदद करता है। इसलिए, आप अपनी ऊंचाई में काफी बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं।
डॉग मुद्रा या Adhomukha Svanasana नीचे की दिशा का

'Bidalasana' 'बिल्ली पोज' या
कुत्ते मुद्रा की तरह, तुम भी बिल्ली एक गहरी ऊंचाई पाने के लिए मुद्रा बाहर ले जा सकता है। इस आसन के अभ्यास के दौरान, रीढ़ की हड्डी पूरी तरह से दोनों को आगे करने के साथ ही पिछड़े दिशाओं में बढ़ाया जाता है। यह अंततः ऊंचाई बढ़ जाती है जो स्पाइनल कॉलम में मौजूद हर एक उपास्थि डिस्क के विस्तार की सुविधा।

No comments:

Post a Comment