adv

Wednesday 12 August 2015

ऊंचाई वृद्धि आयुर्वेद Tips 9

लंबा होने के नाते आप दूसरों से अधिक टॉवर का अवसर देता है। यह स्वतः ही अपने आत्म विश्वास और चाल बढ़ जाती है। आप काफी लंबा नहीं किया गया है के बारे में जागरूक लग रहा है और ऊंचाई का आभास देने के लिए उच्च ऊँची एड़ी के जूते का सहारा है, तो आप सही जगह पर आ गए हैं। क्या आप अपने बढ़ते पिछले कुछ वर्षों के बाद से अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए कोई और अधिक गुंजाइश है कि सोचा था, फिर लगता है। ऊंचाई में वृद्धि शरीर में हार्मोन संबंधी गतिविधि के लिए एक प्रतिक्रिया है। स्वाभाविक रूप से अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए आयुर्वेद में उपचार कर रहे हैं। आश्चर्य? और अधिक जानने के लिए आगे पढ़ें।
ऊंचाई में वृद्धि पिट्यूटरी ग्रंथि में उत्पादन किया है जो मानव विकास हार्मोन से प्रेरित है। हमारे शरीर में वृद्धि हार्मोन के स्तर पर हम ऊंचाई में बढ़ने के दौरान जो किशोरावस्था, जब तक अधिक है। किशोर वर्षों से जाना जाने के बाद, मानव विकास हार्मोन स्तर, जिससे कि उसके बाद विकास को रोक रहा है, शरीर में गिर शुरू होता है। पुरुषों वे हालांकि 25. कर रहे हैं जब तक विकास करते हैं, जबकि महिलाओं को आम तौर पर इन बस औसत उम्र के हैं, 21 से बढ़ कर बंद करो। महिलाओं को 27-30 साल की उम्र तक 25 साल की उम्र और पुरुषों तक उनकी
ऊंचाई बढ़ाने के लिए यह संभव है।
आप के शरीर में मानव विकास हार्मोन के स्तर को बढ़ाने के लिए एक रास्ता मिल सकता है, यह अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए जारी नहीं होता? बस आपको एक संयंत्र पानी, धूप और विकसित करने के लिए पोषक तत्वों की सही मात्रा में खिलाने की जरूरत है कि कैसे के रूप में, मानव शरीर भी शरीर में वृद्धि को प्रोत्साहित करेंगे कि सही पोषक तत्वों की जरूरत है। खाद्य और प्राकृतिक आयुर्वेदिक खुराक की सही संयोजन के साथ, यह शरीर जिस तरह से किशोर उम्र अतीत, ऊंचाई में विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए संभव है।
आयुर्वेद के अनुसार, ऊंचाई बढ़ाने में मदद करने के लिए वृद्धि हार्मोन के उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए सिद्ध किया गया है, जो जड़ी बूटी का एक नंबर रहे हैं। उन के बीच में उल्लेखनीय हैं - Shilajit, अश्वगंधा, Guggul, Shatavari, अर्जुन और Yashtimadhu। आयुर्वेदिक दुकानों अपने प्राकृतिक रूप में या कैप्सूल के रूप में इन जड़ी बूटियों स्टॉक। आप एक साथ इन जड़ी बूटियों के एक से अधिक लेने की योजना के मामले में एक योग्य आयुर्वेदिक चिकित्सक से परामर्श करें।
वृद्धि ऊंचाई है कि मदद आयुर्वेदिक चिकित्सा
एक तरफ हर्बल की खुराक से, वृद्धि ऊंचाई मदद कि कई आयुर्वेदिक उपचारों कर रहे हैं। वे
Abhyangam - औषधीय और हर्बल तेलों के साथ पूरे शरीर की मालिश
Rasaayana थेरेपी - एक चिकित्सा शरीर के सभी ऊतकों का अनुकूलन और अपने शरीर को भी दोबारा पाने में मदद करता है
सुवर्णा Prashana - यह बात उन्हें शारीरिक और मानसिक विकास हासिल करने में मदद करता 16 वर्ष की आयु तक के बढ़ते बच्चों के लिए बने एक चिकित्सा है।
ऊँचाई आयुर्वेद के अनुसार व्यायाम में वृद्धि
खुराक ले लो, एक संतुलित आहार है और निम्नलिखित है दस बार एक दिन के अभ्यास और अपनी ऊंचाई एक सुधार देखेंगे।
माउंटेन सीधे खड़े pose-। अपने सिर के ऊपर मुद्रा गहरी श्वास और अपने हथियार उठा और उन्हें एक साथ लाने के लिए और एक अभिवादन में उन्हें पकड़। थोड़ा अपना चेहरा लिफ्ट और पीछे की ओर पूरे शरीर को खींच, अपने पैर की उंगलियों पर खड़े हो जाओ। साँस छोड़ते और ध्यान देने की स्थिति में वापस जाओ। इस अभ्यास आप ऊंचाई हासिल मदद करता है।
अपनी रीढ़ की हड्डी का काम है कि खींच अभ्यास भी फायदेमंद होते हैं। कोबरा खिंचाव एक ऐसा व्यायाम है। लेटें अपने कंधों के नीचे tucked अपनी हथेली के साथ नीचे का सामना। अपनी रीढ़ arching और अपनी ठोड़ी उठाने से दूर मंजिल से अपने शरीर के ऊपरी लिफ्ट। रीढ़ की हड्डी को अपनी ऊंचाई के 35% के लिए खातों और इस अभ्यास कर अपनी ऊंचाई अविश्वसनीय रूप से हासिल करने में मदद मिलेगी।
ऊँचाई आयुर्वेद के अनुसार व्यायाम में वृद्धि

सूर्यनमस्कार का अभ्यास करें या सूर्य नमस्कार ऊंचाई बढ़ाने के क्रम में करने के लिए एक और प्रभावी व्यायाम है।
फूड्स ऊंचाई हासिल करने के लिए खाने के लिए
ऊंचाई में विकसित करने के लिए आदेश में, आप शरीर को भोजन की सही तरह फ़ीड की जरूरत है।
यह उपास्थि विकास के लिए आवश्यक है, क्योंकि विटामिन ए से भरपूर खाद्य पदार्थ का सेवन करें। ऊंचाई बढ़ाने के लिए अपने आहार के लिए नारंगी, पपीता, कॉड लिवर तेल और अंडे जोड़ें।
प्रोटीन के ऊतकों के विकास और शरीर के निर्माण के लिए आवश्यक हैं। वे दूध, मांस और सोया से प्राप्त किया जा सकता है।
जिंक, कैल्शियम और लोहे की तरह खनिज अंततः आप अपनी ऊंचाई देता है, जो हड्डी के विकास के लिए आवश्यक हैं। इसलिए इन खनिजों से भरपूर खाद्य पदार्थ पर शेयर। अपने आहार में हरी पत्तेदार सब्जियों के बहुत सारे, फल और दूध को प्रयास करें।

No comments:

Post a Comment