adv

Wednesday 12 August 2015

Increase Height Tips1

औसत या कम ऊंचाई के लोग हैं, जो अक्सर वे लम्बे थे। लंबा होने के नाते एक व्यक्ति खुद को या खुद के बारे में कैसा लगता है सुधार कर सकते हैं। कम ऊंचाई, विशेष रूप से पुरुषों के साथ लोग स्वयं के प्रति सजग इसके बारे में हो सकता है और कम आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं।
एक व्यक्ति की ऊंचाई आनुवंशिकी से काफी हद तक निर्धारित किया जाता है, लेकिन यह जरूरी ही निर्धारक नहीं है। ऊंचाई को नियंत्रित करता है कि मानव विकास हार्मोन (एचजीएच) के रूप में जाना जाता है शरीर में एक हार्मोन है। एचजीएच पिट्यूटरी ग्रंथि द्वारा उत्पादित और लंबी हड्डियों और उपास्थि के विकास के लिए बेहद जरूरी है।
कई अन्य कारकों जैसे बचपन के दौरान गर्भावस्था के दौरान धूम्रपान, गरीब प्रसवोत्तर देखभाल, जन्म के समय कम वजन और गरीबों के स्वास्थ्य के रूप में है, ऊंचाई निर्धारित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
यदि आप एक छोटे कद है और ऊंचाई बढ़ाने के लिए अपनी तड़प खत्म नहीं कर सकते हैं? जैसे लोगों की सबसे क्या आप 20 साल की उम्र पार कर जब तुम सिर्फ विकसित नहीं कर सकता है कि लगता है? सही यहाँ अपने सभी जवाब खोजने के लिए पर पढ़ें। अपने शरीर की ऊंचाई मूल रूप से जीन से निर्धारित होता है लेकिन सकारात्मक ऊंचाई को प्रभावित करने वाले अन्य कारकों को भी कर रहे हैं। अच्छी आदतें, व्यायाम खींच और एक संतुलित आहार भी है कि आप सिर्फ एक सप्ताह में स्वाभाविक रूप से अपनी ऊंचाई बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा इन से भी एक व्यक्ति को इस बात के लिए विचार करने की जरूरत है, जो अन्य विभिन्न कारक हैं। दिन काम के तनाव के लिए एक दिन अक्सर अस्थि घनत्व कम हो जाती है।
1 सप्ताह में ऊंचाई बढ़ने के लिए:

यही कारण है कि अक्सर घर पर बैठते हैं और उनके काम की सबसे अधिक है, जो ज्यादातर लोगों को एक अच्छी संरचना नहीं हो सकता है एक और कारण है। इसलिए हम आप के रूप में कम के रूप में 7 दिनों में लम्बे प्राप्त करना चाहते हैं पर विचार जब की जरूरत है कि विभिन्न कारक हैं। हालांकि, अभ्यास जारी रखा जाना चाहिए और एक गर्म सत्र इस गतिविधि के एक सप्ताह के लिए पहले किया जाना चाहिए। यह उपयोगी है और इस के लिए ऊतकों लचीला बनाने में मदद करता है। यह लेख आपको ऐसा कर सकते हैं, जिसमें अलग-अलग तरीके दिखाएगा। एक व्यक्ति को क्या करना चाहिए और से बचना चाहिए कि अच्छे और अन्य वाला भी उल्लेख कर रहे हैं। आप इन का पालन करें, तो इसलिए तो आप इस से लाभ होगा।
ऊँचाई एक व्यक्ति के व्यक्तित्व का एक महत्वपूर्ण पहलू है और अपने निजी और पेशेवर सफलता में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। लंबा होने के नाते आप विश्वास के एक छोर देता है। यह अपने आत्म सम्मान के लिए एक को बढ़ावा देने और सकारात्मक अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं को प्रभावित कर सकता है। एक अच्छा आहार, व्यायाम और स्वस्थ जीवन शैली के संयोजन की परवाह किए बिना अपनी उम्र और आनुवंशिक विन्यास के लम्बे बढ़ की क्षमता बढ़ा सकते हैं। नीचे दिए गए तुम सिर्फ 7 दिनों में 3 इंच लम्बे बढ़ने में मदद मिलेगी कि कुछ प्राकृतिक तरीके हैं। हालांकि अपने जोड़ों और एक नियमित आधार पर किया जाना चाहिए नीचे उल्लेख किया अभ्यास के अन्य रूपों की खींच अधिक लाभ है। ये अपने संतुलित जीवन शैली के साथ जारी रखा जाना चाहिए और केवल इस तरह से आप इन से लाभ होगा।
• व्यायाम और खींच:

ऊंचाई बढ़ाने के लिए सबसे सरल तरीका रीढ़ खींच कर रहा है। यौवन शरीर की ऊंचाई बढ़ाने के लिए एक ही रास्ता पार करने के बाद अपनी रीढ़ की हड्डी और शरीर के आसन पर काम कर रहा है। नियमित रूप से व्यायाम आप बेहतर आसन और समर्थन देता है कि पीठ को मजबूत। खींच जबकि, रीढ़ की हड्डी का लचीलापन बढ़ता है और लम्बे बढ़ के अपने अवसरों का अनुकूलन। एक लचीली रीढ़ की हड्डी और अच्छी मुद्रा के साथ, अपने कशेरुकाओं जोड़ा दबाव सहन नहीं करते। इस प्रकार उन दोनों के बीच उपास्थि निचोड़ा नहीं है और आसानी से उन्हें भीतर तरल पदार्थ सोख सकता है। उपास्थि पर्याप्त तरल पदार्थ सोख करते हैं, तो यह अनायास रीढ़ lengthens और आप 2-3 इंच लम्बे देखो बनाता है। तैराकी, खेल फुटबॉल, टेनिस और बास्केटबॉल की तरह शारीरिक गतिविधियों आप लम्बे बढ़ने में मदद कर सकते हैं। कसरत भी मानव विकास हार्मोन (एचजीएच) के और अधिक उत्पादन को प्रोत्साहित करने के अलावा मांसपेशियों कि विकास और ऊंचाई बढ़ाने एड्स।
बढ़ रही ऊंचाई के लिए व्यायाम: अधिक देखें
• योग और ध्यान:

इन दोनों महत्वपूर्ण छोड़ रहे हैं। योग उनके हार्मोन के सामान्य कामकाज में एक व्यक्ति की मदद ओ कहा जाता है। यह भी आप हड्डियों को खींच में मदद करता है। अपने मन विभिन्न चीजों से तनाव है, अपने शरीर को ठीक से कार्य नहीं किया जाएगा। हालांकि, इन नियमित अभ्यास की जरूरत है और धीरे-धीरे इन क्या आप चाहते हैं कि संरचना को पाने में मदद करता है। दूसरी ओर ध्यान भी मददगार है। ये अपनी दिनचर्या चार्ट से पहले से जारी रखा जाना चाहिए और उसके बाद अन्य व्यायाम के साथ आपको लाभ मिलेगा।
• एक संतुलित आहार का सेवन:
एक संतुलित आहार का सेवन, बस कुछ ही दिनों में अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए प्राकृतिक तरीकों में से एक है। आपका पोषक तत्वों की मात्रा ऊंचाई हासिल शासन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जो कुछ भी आप खाने के शरीर में मानव विकास हार्मोन (एचजीएच) के उत्पादन को प्रभावित करता है। एक अच्छा आहार का सेवन कामकाज और सीधे ऊंचाई बढ़ाने के अवसरों को अधिकतम हो पाता है कि HGH के उत्पादन को बढ़ाता है। यह अपने आहार में प्रोटीन, खनिज, विटामिन ए और डी के बहुत से प्राप्त करने के लिए सिफारिश की है। एक पोषण आहार हड्डियों के विकास और स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। तुम भी लेने कार्बोहाइड्रेट और अमीर वसायुक्त खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए। अतिरिक्त मीठा सामान या गहरी तली हुई हैं, जो उन लोगों के उपभोग अपने हार्मोन को अनुचित तरीके से कार्य करने के लिए बनाता है। इसलिए मोटापा और दिनचर्या का किसी भी रूप में शुरू करना चाहता है, भले ही एक व्यक्ति को इन सीसा, दूसरों की तुलना में अधिक थका हुआ महसूस होगा। बर्गर, पिज्जा, डोनट्स, पेस्ट्री, नट और अन्य खाद्य पदार्थों के अतिरिक्त तरह फूड्स काफी तेल और बहुत मीठा कर रहे हैं।
थोड़ी मात्रा में सेवन किया जब ये आप ग्लूकोज और कार्बोहाइड्रेट के रूप में है कि ऊर्जा दे देंगे, लेकिन आप कामकाज के लिए क्या आपके शरीर की दैनिक आवश्यकताओं से अधिक में इन किया है, जब इस flab हो जाता है और आपके शरीर में जमा हो जाता है। इसलिए अगर आप इन की खपत को सीमित करना चाहिए और केवल उचित मात्रा में इन किया है।

एक ठीक से संतुलित भोजन करने के लिए एक और अच्छा तरीका एक आहार विशेषज्ञ की सलाह ले रहा है। आप अपने शरीर को विटामिन और खनिज की सही मात्रा के साथ ठीक ढंग से काम करना चाहते हैं, तो आप इस के लिए एक अच्छा विशेषज्ञ से परामर्श करने की आवश्यकता है। एक आहार विशेषज्ञ आप अपने नाश्ते के लिए है और यह भी दिन के आराम के लिए सब्जियों का उचित संयोजन सुझाव कर सकते हैं। आप अपनी हड्डियों को लचीला बनाने के लिए एक अभाव में कर रहे हैं अगर तुम भी कुछ मासिक या साप्ताहिक चार्ट किया प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन, आप ठीक से नहीं तो तुम लाभ नहीं मिलेगा इन पालन करने की आवश्यकता है कि याद रखना चाहिए।
हालात संतुलित आहार में शामिल करने के लिए:
इन आप इस बात के लिए की आवश्यकता होगी, जो प्रोटीन में उच्च रहे हैं आदि के रूप में दूध, अंडे टोफू, मसूर की दाल, साबुत अनाज, चिकन, दुबला मांस, जिगर, पनीर की तरह दूध के उत्पाद, और पनीर के अन्य प्रकार, जैसे खाद्य पदार्थों की खपत बहुत मददगार रहे हैं आहार चार्ट। आप यह भी विटामिन, खनिज और मैग्नीशियम जैसे अन्य तत्वों का पता लगाने में अमीर हैं जो पत्तेदार सब्जियों की आवश्यकता होगी। इसके लिए आप पालक या पालक, गोभी, ब्रोकोली, शतावरी, कॉर्न्स और दूसरों की तरह मूंगफली, काजू, हरी सब्जियों की तरह पागल उपभोग कर सकते हैं।

शरीर की आवश्यकता है और आप खोल मछलियों और सामान्य मछलियों उपभोक्ता द्वारा उन प्राप्त कर सकते हैं जो फैटी एसिड के विभिन्न प्रकार के होते हैं। उत्पादों के अन्य प्रकारों के लिए, आप शीतल पेय से अधिक लेने से बचना चाहिए, अन्य वातित पेय, यहां तक ​​कि आहार cokes बचा जाना चाहिए। फल भी एक व्यक्ति को अपने भोजन में शामिल करना चाहिए कि एक महत्वपूर्ण बात कर रहे हैं। तुम भी ब्रोकोली, पालक, मीठा कॉर्न्स, सेब, ताजा सलाद और हरी पत्तेदार सब्जियों के अन्य रूपों के साथ ताजा सलाद होना चाहिए।
• अधिक पानी पीने:

आपके शरीर के विषाक्त पदार्थों की एक बड़ी राशि को बरकरार रखे हुए है तो यह ठीक ढंग से काम करने के लिए तो यह मुश्किल हो जाएगा। इसलिए यह हमेशा भी एक व्यक्ति को नियमित रहने के लिए ठीक ढंग से काम करने के लिए पाचन तंत्र और हार्मोन रखने के लिए और अधिक पानी पीना चाहिए कि डॉक्टरों और चिकित्सा चिकित्सकों और यहां तक ​​कि आहार विशेषज्ञों ने सलाह दी है। यह आपके पाचन तंत्र ठीक से काम करता है तो अपने आंत भी ठीक से काम करता है कि कहा जाता है। यह कैसे एक व्यक्ति को कुछ खाती है जब एक तरह से, हमेशा मल त्यागने का मामला बन गया है और पित्त पिगमेंट और दूसरों की तरह भी कुछ तरल पदार्थ इन मिश्रित मिलता है कि भोजन का एक हिस्सा है कि वहाँ कहा जा सकता है होता है।
यह इसे बरकरार रखती है तो ये शरीर के लिए हानिकारक हैं। इसलिए एक अच्छा मल त्याग और यह भी एक ठीक से कार्य कर आंत वहाँ रहने की जरूरत है। यदि आपके पास पर्याप्त पानी नहीं कर रहे हैं, तो जहर जमा करने के लिए शुरू कर देंगे और इन आप लंबा और लचीला होना करने के लिए जो मदद से हार्मोन में मदद नहीं करेगा। बहुत बड़ी नहीं है, जो एक उचित आकार के गिलास में पानी उपाय है और न तो एक कप की तरह छोटा है। यह उचित माप होना चाहिए और एक व्यक्ति को हर दिन में पानी की 8 से 10 गिलास पानी पीना चाहिए। क्या आप 8 से 12 गिलास पीने सकता है तो और अधिक या आवश्यकता के अनुसार व्यायाम है। यह यह भी शरीर और वसा की अधिकता जमा नहीं मिलता से अन्य विषाक्त पदार्थों को बाहर निकलवाने में मदद करता है, सामान्य माप है। वसा से अधिक है, तो आप ठीक ढंग से व्यायाम करने में सक्षम नहीं होगा और एक व्यक्ति को और अधिक थका हुआ महसूस करता है।
• प्रत्येक रात पर्याप्त नींद हो रही है:

सो आप स्वाभाविक रूप से अपनी ऊंचाई बढ़ाने में मदद कर सकते हैं कि एक और महत्वपूर्ण कारक है। अध्ययन मानव विकास हार्मोन के उत्पाद (एचजीएच) सो रही है जबकि सबसे अधिक है कि दिखाया गया है। इसलिए एक अच्छा रात नींद आपके शरीर की मरम्मत और अधिक एचजीएच उत्पादन कर सकते हैं। यह रात में नींद दैनिक के कम से कम 8 घंटे के लिए सिफारिश की है। विस्तारित पैर और हथियारों के साथ सो रही स्वाभाविक रूप से अपनी रीढ़ लंबा होगा। नींद के दौरान शरीर इसलिए जितना अधिक आप और अधिक समय शरीर के विकास के लिए हो जाता है, सो बढ़ता है। अपर्याप्त नींद विपरीत HGH के उत्पादन प्रभाव और इस प्रकार अपने बढ़ते संभावित स्टंट।
• अस्वास्थ्यकर आदतों से दूर रहने के:

इसके बाद के संस्करण प्रथाओं के बाद आप स्वाभाविक रूप से अपनी ऊंचाई बढ़ाने में मदद, लेकिन आप अपने प्राकृतिक ऊंचाई पर्यावरणीय प्रभावों के माध्यम से छोटा नहीं है कि यह सुनिश्चित करने के लिए कार्य करना चाहिए कुछ कदम वहाँ भी कर सकते हैं। अस्वास्थ्यकर जीवनशैली वे भी अपने विकास स्टंट कर सकते हैं, नकारात्मक आपके शरीर को प्रभावित करता ही नहीं है। कैफीन, अल्कोहल और ड्रग्स प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से लंबा बढ़ रही के अपने अवसरों में बाधा कर सकते हैं। रिसर्च धूम्रपान की आदतों के साथ लोगों को धूम्रपान न करने वालों की तुलना में कम कर रहे हैं कि दिखाया गया है।
कैफीन की खपत बहुत हानिकारक माना जाता है और यह भी शरीर की कोशिकाओं को अधिक थका बनाता है। आप धूम्रपान कर रहे हैं आप अपने आप को लचीला बनाना चाहते हैं तो आप इस आदत को इस्तीफा दे देना चाहिए। इस से संबंधित एक और बात यह चाय या कॉफी से अधिक की खपत है। इसलिए यह धूम्रपान करने वालों हड्डियों में कम लचीला किया जा रहा से ग्रस्त हो जाएगा कि नहीं है। इसलिए कॉफी या चाय के अतिरिक्त उपभोग जो लोग हैं, वे भी एक ही तरह से प्रभावित हो सकता है। उल्लेख किया जा सकता है कि एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि एक व्यक्ति उपभोग कर सकते हैं कि विभिन्न अन्य स्वस्थ पेय कर रहे हैं, वह है। आप हर्बल चाय या चाय या कॉफी का भी अन्य प्रकार का उपभोग कर सकते हैं या की तरह ही नियमित खपत को कम करने और इस तरह से आप इस से लाभ उठा सकते हैं।
ये सिर्फ एक सप्ताह में अपनी बढ़ने कुछ इंच लम्बे मदद मिलेगी कि कुछ प्राकृतिक तकनीकों और व्यवहार कर रहे हैं। यहाँ पर चर्चा की सभी दिनचर्या, जिससे आप अपने लाभ को अधिकतम करने के लिए सक्षम करने के लिए एक दूसरे के पूरक हैं।

No comments:

Post a Comment