adv

Wednesday 12 August 2015

व्यायाम, योग और खाद्य पदार्थों Tips5

स्वाभाविक रूप से ऊँचाई बढ़ाएँ: लंबा होने के नाते अपने भत्तों और लाभ है। एक पेड़ पर एक रसदार फल तोड़ से, नाओमी कैम्पबेल की तरह एक मॉडल बनने के लिए। खैर बेशक महिलाओं के लिए, उच्च ऊँची एड़ी के जूते है कि अंतिम विकल्प नहीं है। लेकिन यहाँ वास्तविकता आता है, लोगों को यह अपनी प्राकृतिक ऊंचाई नहीं है पता चल जाएगा। तो आज, HNBT वास्तव में काम करता है कि लम्बे विकसित करने के लिए आप के साथ व्यायाम, योग बन गया है और खाद्य पदार्थों की सूची को साझा किया जाएगा।
1. अंडे
दैनिक तीन अंडे खाओ। यह अपने विकास के समग्र सुधार होगा। यह भी मनुष्य के बाल रहता है। वे प्रोटीन का एक बढ़िया स्रोत रहे हैं और आप दैनिक आधार में उन्हें भस्म, भले ही हानिरहित हैं। अपने कोलेस्ट्रॉल सामग्री के बारे में चिंतित हैं, जो उन लोगों के लिए, आप के बजाय ओमेगा -3 अंडे लेने के लिए या सिर्फ अकेले सफेद अंडा ले सकते हैं।
2. दूध
दूध के दो गिलास हर दिन पीते हैं। यह स्वस्थ हड्डियों और शरीर की कोशिकाओं के बहुमत का निर्माण करने के लिए एक आवश्यक भोजन है। इतना ही नहीं यह आप लम्बे बढ़ने और स्वाभाविक रूप से अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो आप हड्डियों के विकास पर ध्यान केंद्रित महत्वपूर्ण है कि बहुतायत में कैल्शियम, लेकिन यह भी प्रोटीन, विटामिन बी -12 और विटामिन डी को नियंत्रित करता है।
3. दही
दही आप लम्बे विकसित कर सकते हैं? वैसे निश्चित रूप से यह कर सकते हैं। दही के बाद से कैल्शियम और विटामिन डी का एक अच्छा स्रोत आप के शरीर में विटामिन डी की खराब स्तर ऊंचाई हासिल प्रभावित कर सकते हैं जानते हैं कि क्या है? तो दैनिक दही ले। यह भी स्लिम रहता है और आपकी त्वचा चमक बनाता है!
4. शलजम
यह अपने विकास हार्मोन जिससे ऊंचाई हासिल करने में सहायता बढ़ा देता है। यह लंबे बढ़ने के लिए सबसे प्रभावी खाद्य पदार्थों में से एक है। यह आप आप अपने हर दिन के भोजन में शामिल अगर कुछ इंच हासिल करने में सक्षम हो जाएगा कि कहा जाता है। तुम भी एक विकल्प के रूप में कुछ ताजा शलजम रस हो सकता है।
5. एक प्रकार का फल
सच में? जो कभी सोचा होगा! एक प्रकार का फल व्यापक रूप से अपनी सुंदर स्वाद और रंग के लिए रेगिस्तान में प्रयोग किया जाता है। एक प्रकार का फल वृद्धि हार्मोन के स्राव को प्रोत्साहित करने के लिए साबित हो रहा है। आप इसे कच्चे या पकाया जाता है हो सकता है। अब यह आप के लिए एक प्रकार का फल प्रेमी बन जाना चाहिए क्यों एक कारण के लिए योगदान देता है।
6. मूंगफली, सेम और मटर
वे प्रोटीन, विटामिन से भरपूर होते हैं और हिस्सा है minerals.The सबसे अच्छा है, वे आप लम्बे विकसित करने के लिए! उन में पोषक तत्वों को अपने शरीर में वृद्धि हार्मोन उत्तेजक द्वारा अपने विकास का अनुकूलन मदद करते हैं। आप, मूँगफली से एलर्जी यह है कि ठीक से कर रहे हैं। आप के बजाय ताजा मटर ले सकते हैं।
7. पालक
पालक ही यह भी उसे लम्बे बनाया, Sailorman मजबूत पोपिये नहीं कर सकता है। यह आप के लिए भी ऐसा ही करेंगे। Spinaches शरीर, दिमाग के विकास, मांसपेशियों की कोशिकाओं का निर्माण हुआ और हड्डियों का भी विकास के कामकाज में मदद करते हैं। पालक की एक मुट्ठी हड़पने और juicer में उन्हें फेंक देते हैं। आप भी अपनी ताजा सलाद में शामिल कर सकते हैं।
8. दलिया
यह भी अपने दिल को स्वस्थ रखता है। यह प्रोटीन का एक और अद्भुत स्रोत है और दैनिक खपत जब अपनी ऊंचाई के लिए जादू करता है। यह भी मांसपेशियों को बढ़ाता है और अपने शरीर से वसा rids। दैनिक नाश्ते के लिए दलिया लें और अपनी ऊंचाई बढ़ाने के देखते हैं।
फैला है और व्यायाम
1. कूदो
हमारे दादा दादी हमेशा वे इसे आप ऊंचाई बढ़ाने के लिए मदद करता है का दावा है कि, कूद करने के लिए हमें प्रोत्साहित किया है। जाहिर है, यह एक मिथक नहीं है। कूदते वास्तव में आप लम्बे बढ़ने में मदद करता है। अपनी रीढ़ की हड्डी और बियाना मांसपेशियों आप जबरदस्ती जमीन से अपने पैरों से कूदने के लिए लिफ्ट जब फैला है इसका कारण यह है। एक मोड़ के लिए, आप एक लंघन रस्सी का उपयोग कर सकते हैं। कूदते रखें, और आप कोई समय में अपने वांछित ऊंचाई प्राप्त करेंगे।
अपने पैर की उंगलियों को स्पर्श 2.
इस प्रकार, हड्डियों और मांसपेशियों का लचीलापन बढ़ाने ऊंचाई बढ़ाने के लिए सबसे बुनियादी खिंचाव है। आपकी पीठ सीधी रखते हुए, फर्श पर बैठो। फिर एक दूसरे के करीब अपने पैर रखते हुए, सामने करने के लिए अपने पैरों का विस्तार। और कमर, मोड़ से अपने पैर की उंगलियों को छूने के लिए अपने हाथ फैलाए। कूबड़ न करें।
श्रोणि खींचो
इस खंड करने के लिए, आप पहली बार वापस लेट जाओ और अपने घुटने मोड़ की जरूरत है। कंधे से अपने हाथ रखें और अपनी हथेलियों को कुछ समर्थन के लिए जमीन को छूने चाहिए। तो अपनी पीठ के बारे में 20 सेकंड के लिए एक ऊपर की ओर curve.Hold यह फार्म चाहिए, के रूप में उच्च आप कर सकते हैं के रूप में अपने नितंबों उठा। तब के बारे में तीन से चार बार के लिए, इसे फिर से करना। इस खंड रीढ़ खिंचाव और अपने धड़ को मजबूत करेगा।
कोबरा खींचो
कोबरा खिंचाव बहुत अच्छी तरह से एक ऊंचाई बढ़ाने में अपनी क्षमता के लिए जाना जाता है। फर्श पर से अपने कमर उठा, अपने कंधों को जमीन के समानांतर पर दबाव अपनी हथेलियों के साथ फिर, अपने पेट पर झूठ। फिर, कूबड़ आपकी पीठ सीधी नहीं रखते। के बारे में 20 सेकंड तो वापस नीचे आ गए इस स्थिति को पकड़ो। शुरुआती के लिए, इस खंड के दबाव के कारण अपने निचले गर्दन में जलन पैदा कर सकता है।
। बंदर बार हैंगिंग
एक अन्य आम व्यायाम आपके ऊंचाई naturally- बढ़ाने के लिए सिद्ध और यह काम करता है। प्रत्येक सत्र के लिए, एक सप्ताह में, नियमित रूप से 10 मिनट अधिमानतः तीन बार किया अगर हैंगिंग आप एक अद्भुत परिणाम दे देंगे। बार बहुत कम है एक बंदर बार पर लटका, आप अपने घुटने मोड़ सकता है। आप के बारे में 20-30 सेकंड के लिए लटका है, और 5-7 बार के लिए यह दोहरा सकते हैं।
योग मुद्रा
एस लम्बे हो जाना
 त्रिभुज पोज
बहुत से लाभ लाने उनमें से एक है ऊंचाई में वृद्धि कर सकते हैं नियमित रूप से अभ्यास जब त्रिकोण मुद्रा। विधि के लिए,
सूर्य नमस्कार
कुल मिलाकर यह आपके शरीर की मांसपेशियों को, विशेष रूप से धड़ और रीढ़ खींच में एक अद्भुत काम करता है। इस योग को सही ढंग से और नियमित रूप से किया है जब आप अपने वांछित ऊंचाई प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं भी मुद्रा। यह भी अपने शरीर को और अधिक लचीला बनाता है।
3. माउंटेन पोज
इस मुद्रा के आदेश में कहा, फर्श या योग चटाई पर अपने पेट पर झूठ बोलते हैं। धीरे-धीरे सभी चार पर अपने शरीर को उठा और माउंटेन जैसी संरचना पाने के लिए एक दूसरे के करीब अपने हाथों और पैरों को ले आओ। थोड़ी देर के लिए मुद्रा पकड़ो। यह आपके शरीर में फैला
हम वास्तव में काम करते हैं कि लम्बे विकसित करने के लिए आप के साथ व्यायाम, योग और खाद्य पदार्थों को साझा किया है। अपने दैनिक आहार में इन खाद्य पदार्थों को शामिल करें और जादू हुआ देखते हैं। एक प्रश्न या प्रतिक्रिया होना चाहिए, नीचे टिप्पणी बॉक्स में ड्रॉप।

No comments:

Post a Comment