adv

Wednesday 12 August 2015

Yoga Poses for Increasing Height...

आप अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए करना चाहते हैं? उन सभी दवाओं और एक बहुत वादा करता हूँ, लेकिन कोई परिणाम दिखा जो हार्ड कोर अभ्यास की ऊब? किसी भी पक्ष प्रभाव और दर्द के बिना अपनी ऊंचाई बढ़ा सकते हैं जो सबसे अच्छा समाधान के लिए देख रहे हैं? इन सभी के लिए अपने जवाब हां में है, तो आप सही जगह पर हैं। अब आप अपनी सुविधानुसार कुछ सरल योग व्यायाम का अभ्यास करके ऊंचाई बढ़ा सकते हैं।

आम तौर पर बच्चों को उनके किशोरावस्था की अवधि के अंतिम चरण तक अपनी अधिकतम ऊंचाई तक पहुँचने। जहाँ तक बढ़ रही ऊंचाई का संबंध है, यह विभिन्न आनुवांशिक और पर्यावरणीय कारकों पर निर्भर करता है। हालांकि यह योग के अभ्यास से भी किशोरावस्था के बाद कुछ इंच हासिल करने के लिए संभव है। योग शरीर के सभी भागों के लिए ऊर्जा प्रदान करता है और इस तरह कम से कम शरीर देता है। यह समग्र स्वास्थ्य और शरीर की भलाई के लिए फायदेमंद है। योग आपके शरीर के सभी ऊर्जा का इस्तेमाल और ऊंचाई में बढ़ता है, ऐसी है कि आपके शरीर की मुद्रा को सही करने से परोक्ष रूप से अपनी ऊंचाई को प्रभावित करता है।यह पेट और पीठ के व्यायाम के उपयोग के माध्यम से, एक की मुद्रा व्यक्ति दिखाई देते हैं या लम्बे लग रही है, इस प्रकार सुधार किया जा सकता है कि सूचना दी गई है। इसलिए अपने उद्देश्य के लिए अपनी पीठ की मांसपेशियों में सुधार लाने और कुछ व्यायाम की मदद से अपने समग्र रवैया सही करने के लिए होना चाहिए। कोबरा अपनी पीठ को मजबूत बनाने में अत्यंत उपयोगी है और अत्यधिक, चलने के किसी भी प्रकार को सही खड़े या बैठे slumps के लिए सिफारिश की है मुद्रा के रूप में ऐसा ही एक प्रयोग उपयोगी मुद्रा भी जाना जाता है। इस विशेष मुद्रा ऐसा करने के लिए, आप नीचे चटाई करने के लिए अपने पेट के साथ एक प्रकाश गलीचा पर लेट जाना चाहिए। हाथ सिर्फ कंधे के ऊपर आराम करने के लिए हथियारों के क्रम में तुला किया जाना चाहिए। हाथों द्वारा लगाए जाने वाले दबाव की मदद से, छाती और सिर वार्डों ऊपर उठा लिया जाना चाहिए। यह विशेष रूप से आंदोलन गर्दन और कंधे की मांसपेशियों के अलावा पीठ की मांसपेशियों की कसरत में मदद करता है। ऊंचाई अभ्यास के किसी भी रूप का सबसे प्रधान खींच व्यायाम के विभिन्न प्रकार के होते हैं। खींच अभ्यास आप मुद्रा में एक त्वरित सुधार हासिल करने में मदद मिलेगी कि कसरत का सबसे अच्छा तरीका हैं।अभ्यास andyogasanas खींच का एक संयोजन है कि योग मुद्राओं के अन्य रूपों में भी ठीक से संरेखित करें और एक सीधी स्थिति में अपने स्पाइनल कॉलम बढ़ाना करने के लिए कर सकते हैं। ऐसा ही एक योगासनों बैठो और आसान स्थिति या Sukahasana के रूप में जाना जाता है। यह विशेष रूप से स्थिति एक शुरुआत की स्थिति है और निचले और मध्यम पीठ को मजबूत बनाने और कमर और कूल्हों को ढीला करने के अलावा, साँस लेने की तकनीक पर जागरूकता से ध्यान केंद्रित करने के लिए व्यक्ति में मदद करता है। एक अन्य उपयोगी व्यायाम बछड़ों, हैमस्ट्रिंग, कम शरीर और पीठ और गर्दन की मांसपेशियों में खिंचाव के लिए मदद करता है कि आगे झुकना है। आगे झुकता ऊंचाई बढ़ाने के लिए मदद इस प्रकार रीढ़ की हड्डी को लंबा करने के लिए जाना जाता है। व्यायाम के इस विशेष रूप से दिन के दौरान 10 से अधिक बार के लिए अभ्यास किया जाना चाहिए।इसके अलावा चिन-अप जोड़ने के लिए और अतिरिक्त लाभ के लिए उल्लेख अन्य अभ्यास करने के लिए-अप खींचो। इन अभ्यासों के कंधों पर है और साथ ही परोक्ष पर भी पीठ और हाथ और पर काम करने के लिए मदद करते हैं। यह आप अभ्यास के विभिन्न प्रकार के बाहर की कोशिश की, लेकिन व्यायाम का एक प्रकार हर दूसरे दिन अभ्यास है कि नोट के लिए महत्वपूर्ण है। व्यायाम के प्रत्येक प्रकार हर दूसरे दिन किया है, या दिन के हर जोड़े जाने के बाद, अपनी क्षमता और शक्ति पर निर्भर करता है किया जाना चाहिए।योग के अभ्यास ऊँचाई बढ़ाने के लिए:


अपनी सांस नियंत्रित करते हुए लचक पैदा करने और गतियों की पूरी श्रृंखला के माध्यम से अपने शरीर को खींच करके, योग कई स्तरों पर ऊंचाई बढ़ाने में मदद करता है। योग में शामिल गहरी साँस लेना इस प्रकार शरीर के विकास को बढ़ाने के लिए बाधा को दूर करने, अपनी पीठ की मांसपेशियों में तनाव का कारण बनता है कि तनाव विज्ञप्ति। योग मुद्राओं का एक नंबर से अपने शरीर को सीधा रखने के द्वारा अपनी लंबाई बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। नीचे दिए गए हैं योग ऊंचाई बढ़ाने के लिए बन गया है।1. सूर्य नमस्कार:
सूर्य नमस्कार सदियों के लिए अभ्यास और एक कालानुक्रमिक तरीके से प्रदर्शन किया जाना चाहिए, जो 12 अलग अलग मुद्राओं शामिल किया जा रहा है।सूर्य की दिशा में अपने चेहरे और एक दूसरे को छू अपने पैर के साथ खड़े हो जाओ।अपने कान के पास अपने हाथों को लाना, नमस्कार करते हैं या दूसरे शब्दों में छोटी उंगली को तर्जनी और छोटी उंगली करने के लिए अन्य, तर्जनी के साथ एक हथेली को छूने।श्वास और ऊपर की तरफ अपने हथियार उठाने।अब पीछे की ओर मोड़ और अपने सिर के ऊपर अपनी बाहों खिंचाव।आगे झुकने जबकि धीरे धीरे साँस छोड़ते और अपने पैरों के साथ लाइन में अपने हाथ रखने और अपने सिर को घुटनों को छू द्वारा जमीन को छूने का प्रयास करें।श्वास और धीरे से एक झटका बिना वापस अपना दाहिना पैर चलते हैं।केवल अपने पैर की उंगलियों जमीन को छूने कि इस तरह की स्थिति में अपने हाथ और पैर रखें। धीरे धीरे के रूप में ज्यादा आप कर सकते हैं के रूप में अपने सिर उठाना है, तो किया है।अब वापस सामान्य स्थिति में अपने सिर को मिलता है।इस कदम कर रही है जबकि यह जमीन को छू ही अपने पैर की उंगलियों के साथ अपने दाहिने पैर के समानांतर और साँस छोड़ते हैं, जिससे पीछे की ओर अपने बाएँ पैर पुश।सीधे अपनी बाहों में रखते हुए, अपने कूल्हों बढ़ाने के लिए और अपने हथियारों के एक कट्टर बनाने और अपने आप को धक्का के साथ अपने सिर पंक्ति में।अब, साँस छोड़ते और जमीन के लिए अपने शरीर को कम। अपने पैरों, घुटनों, छाती माथे और हथेलियों के साथ जमीन को छूने।श्वास और पीछे की ओर जहाँ तक संभव हो अपने सिर उठा।केवल अपनी हथेलियों और पैरों पर संभव है, बाकी के रूप में ज्यादा के रूप में अपने आप को धक्का।श्वास और धीरे धीरे अपने घुटने पर बाएँ पैर मोड़। एक साथ अपने पैरों को ले आओ और ऊपर की तरफ पैर उठा।, धीरे धीरे साँस छोड़ते जमीन पर मजबूती से अपने हाथों को ध्यान में रखते हुए और हाथों से उन्हें पंक्ति में एक साथ अपने पैरों को लाने के लिए। यदि संभव हो, घुटनों के लिए अपने सिर को छूने।ऊपर की तरफ अपनी बाहों को ऊपर उठाने, जबकि धीरे-धीरे श्वास। फिर, धीरे-धीरे पीछे की ओर मोड़ सिर के ऊपर अपने हथियार खींच।इस योग मुद्रा पाचन और ऊंचाई बढ़ाने के लिए फायदेमंद है। यह भोर में या अच्छे परिणाम के लिए शाम को अभ्यास किया जाना चाहिए।2. Sukhasana:
Sukhasana अन्य सभी योग बन गया है जहां से केंद्र की स्थिति है। यह स्थिति इस प्रकार दबाव हटाना करने के लिए उन क्षेत्रों में उपास्थि, की मदद से अपने श्वास को नियंत्रित करने में मदद करता है और अपनी पीठ के निचले हिस्से और कूल्हों टन।भलाई आभाआप अपने हाथों को अपने घुटनों पर आराम के साथ एक क्रॉस स्थिति पैर में फर्श पर बैठ कर इस अभ्यास शुरू कर सकते हैं।फोकस यह गहरी और यहां तक ​​कि पुस्तक है इतना है कि अपनी सांस को नियंत्रित करने पर होना चाहिए।अपनी रीढ़ की हड्डी पूरी तरह से गठबंधन किया जाना चाहिए।अब, फर्श करने के लिए अपने नितंबों को धक्का और धीरे अपने घुटनों कम है।आप ऊपर की तरफ और अपने सिर पर अपने हथियार उठाने के रूप में inhaling, कम से कम 5 साँस लें। धीरे से और तेजी से नीचे अपने हथियार लाने जबकि साँस छोड़ते।इस कदम से 5 से 7 बार दोहराया जाना चाहिए।3. Talasana: (माउंटेन मुद्रा)
talasanaबेहद आसान और फायदेमंद होने के नाते, इस आसन कोमल अपने शरीर रहता है और अपने हाथ, पैर और कांटा मजबूत। यह भी ऊंचाई हासिल के लिए फायदेमंद है और हथेलियों जांघों सामना करना पड़ रहा है, है ना सीधे childhood.Stand से अभ्यास किया एक साथ अपने पैर रखने और अपनी रीढ़ अपनी तरफ से हाथों से खड़ा किया जाना चाहिए।अपनी उंगलियों के साथ अपने दोनों हाथ पकड़ लिए और अपनी रीढ़ लंबी और अपने सिर के ऊपर से अपने हाथ खींच जबकि गहरी श्वास। तुम्हारी हथेलियों छत का सामना करना चाहिए।अब अपनी एड़ी उठा और अपने पैर की उंगलियों पर खड़े हो कर अपने आप को संतुलन। अपने पूरे शरीर को जितना संभव हो उतना बढ़ा। अपनी मूल स्थिति में वापस लौटते समय इस के बाद, साँस छोड़ते।एक कहावत है 'मैं छोटा नहीं कर रहा हूँ! यह बहुत बड़ा है कि दुनिया है! "वहाँ है,हम में से कई लोग हमारे पिता के साथ कंधे से सिर्फ कंधे खड़ा करने के लिए हमारे बचपन बंदर सलाखों पर फांसी या लंबे समय तक के लिए साइकिल बिताया है, लेकिन ऐसा करने में नाकाम रहे हैं! खैर, यह हमारे ऊंचाई दो इंच से बढ़ जाती है, तो यह है कि हम हमारे जीवन जीने के तरीके के बारे में हमारी और दूसरों के नजरिए पर एक बड़ा प्रभाव बना होता है जो लगता है कि हम में से बहुत से एक मामला है।एक ताजा अध्ययन में एक अच्छी ऊंचाई केवल भौतिक पहलू तक ही सीमित नहीं है, लेकिन यह भी उच्च बुद्धि का, बेहतर रोजगार की संभावनाएं और जीवन के प्रति अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण से जुड़ा हुआ है कि हमें बताता है।ब्रिटेन में किया एक और अनुसंधान माता पिता की ऊंचाई एक महत्वपूर्ण कारक है, लेकिन एक अच्छा ऊंचाई को प्राप्त करने के लिए केवल हम रहते हैं और समान रूप से महत्वपूर्ण हैं कैसे लगता है कि हम खाने के genes.What, के बारे में नहीं है कि पता चलता है। लेकिन, हम रहते हैं की परवाह किए बिना क्या हम खाने के और कैसे, ऊंचाई विकास कि आसान कभी नहीं किया गया।आधुनिक कॉस्मेटिक सर्जरी और अन्य तरीकों से आप तो यह पुराने फैशन सिर्फ अपनी शैली हो सकता है, के लिए देख रहे हैं क्या नहीं कर रहे हैं।योग आपके ऊंचाई बढ़ाने के लिए:
खैर, इस प्राचीन भारतीय तकनीक सिर्फ एक सरल और सरल तरीके से अपने सभी विकास से संबंधित प्रश्नों का जवाब हो सकता है! आश्चर्य? मत बनो!योग शरीर और मन के बीच संघ का मतलब है। यह एक शांत मन को पाने में मदद करता है और यह भी शरीर detoxifies जो स्वस्थ रहने का एक बहुत ही आसान और कारगर तरीका है। यह भी शरीर के अंगों के स्वास्थ्य में सुधार लाने में रक्त परिसंचरण और एड्स को बढ़ाता है breath.It की मदद से मुद्राओं के माध्यम से शरीर के विभिन्न भागों में से एक का ध्यान लेने के द्वारा अभ्यास किया है।आराम से मन और तनाव से मुक्त के साथ, ऊंचाई में वृद्धि के लिए जिम्मेदार है, जो आसानी से विकास हार्मोन का उत्पादन कर सकते हैं शरीर,। एक अच्छी मुद्रा बनना भी महत्वपूर्ण है और योग के अभ्यास से प्राप्त किया जा सकता है।लिविंग योग की कला मन उत्थान और योग मुद्राओं के माध्यम से शरीर को पुन: जीवित करने पर केंद्रित है कि एक 5 दिन भर कल्याण कोर्स है। नियमित रूप से योग का अभ्यास बिताया मिनट के एक जोड़े को आप शारीरिक रूप से विकसित और मन शांत बनाने में मदद कर सकते हैं। की अपनी ऊंचाई बढ़ाने में सहायता कर सकते हैं कि आसन से कुछ पर एक नजर है:1. भुजंगासन (कोबरा मुद्रा)कोबरा कंधे, छाती और पेट क्षेत्र में फैला मांसपेशियों मुद्रा। यह एक बेहतर आसन को प्राप्त करने में सहायता से ऊंचाई बढ़ाने में मदद करता है।2. Tadasana (ट्री मुद्रा)पेड़ लंबा और अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए रीढ़ की हड्डी को सीधा करने के लिए एक आदर्श मुद्रा poseis।3. Natrajasana (शरीर मोड़ लेटी)कूल्हों, पैर, बछड़ों, कलाई, हाथ, और रीढ़ की मांसपेशियों को मजबूत बनाने, जबकि व्हील मुद्रा, फेफड़े और सीने में फैला है।4. सूर्य नमस्कार (सूर्य नमस्कार)सूर्यनमस्कार का अभ्यास में योग मुद्राओं के चक्रीय अभ्यास के समय की एक छोटी अवधि में जोड़ों और मांसपेशियों को ढीला करने के लिए मदद करता है। पेट अंगों बारी-बारी से अंगों के समुचित कार्य सुनिश्चित करने, फैला रहे हैं और संकुचित कर रहे हैं। यह वैकल्पिक रूप से पिछड़े और आगे झुकता शामिल है के रूप में यह प्रथा भी पीठ पर गहरा प्रभाव पड़ता है। यह भी रीढ़ की हड्डी में लचीलापन और बेहतर प्रतिरक्षा में परिणामों में सुधार।शरीर के विकास की दर हर व्यक्ति में से भिन्न होता है और कारकों की एक बहुत पर निर्भर करता है। योग निश्चित रूप से अपने शरीर को और अधिक कोमल बनाने में मदद मिलेगी और ऊंचाई बढ़ाने में सहायता कर सकते हैं, एक भी शरीर को मिलने वाले पोषण के प्रकार पर ध्यान देना चाहिए। नियमित रूप से योग अभ्यास ताक़त को बनाए रखने में सहायता करेगा एक स्वस्थ शरीर और मन और अच्छे खाने के विकल्पों को सुनिश्चित करेगा।योग नियमित रूप से अभ्यास अगर चमत्कार कर सकते हैं कि एक प्राचीन कला है। किसी भी अन्य अभ्यास के साथ की तरह, एक योग एक योग्य विशेषज्ञ से सही तरीके से सीखना चाहिए। लिविंग योग पाठ्यक्रम की कला में प्रशिक्षित पेशेवरों के विभिन्न मुद्राओं के माध्यम से मार्गदर्शन और अपने शरीर को सभी को बनाया तनाव से छुटकारा पाने में मदद। योग शिक्षक जीने का एक कला भी सबसे अच्छा आपके शरीर और जीवन शैली सूट है कि एक स्वनिर्धारित योग दिनचर्या बनाने में मदद कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment