adv

Wednesday 12 August 2015

New Tips For Taller..

आत्मा शरीर से परे है और इसलिए इस दृष्टिकोण से, यह एक व्यक्ति है कितना लंबा या छोटा सारहीन है। एक व्यक्ति की सही ऊंचाई उसकी उसके चरित्र और कर्मों या है।
फिर भी, लंबा ऊंचाई मनुष्य की एक स्वाभाविक महत्वाकांक्षा है। मैं वर्तमान संदर्भ में यह आंशिक रूप क्योंकि लंबा ऊंचाई के साथ जुड़े ग्लैमर का मानना ​​है कि। उस ऊंचाई बढ़ाने के लिए किसी भी आग्रह करता हूं कि के लिए ड्राइवर थे, प्रयासों के उद्देश्य हार होगी। ऊंचाई बढ़ाने के लिए असली उद्देश्य एक बयाना इच्छा से स्टेम चाहिए, क्योंकि हम कर सकते हैं के रूप में हमारी क्षमता के रूप में ज्यादा के लक्ष्य को हासिल करने के लिए। एक लंबा ऊंचाई शरीर का पूरा विकास का प्रतिनिधित्व करता है और इसलिए हम चाहते हैं कि पूरा विकास दर हासिल करने का प्रयास करना चाहिए।
ऊँचाई व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति को अपने या अपने आनुवंशिकी, जलवायु और अन्य शर्तों के अनुसार बदलती है। अन्य लोगों के साथ ऊंचाई के इस प्रकार कंबल तुलना एक सही तरीका नहीं है। इसके बजाय सही दृष्टिकोण शरीर का पूरा विकास हासिल करने के लिए संभव के रूप में स्वस्थ रखने के लिए किया जाना चाहिए।
मैं एक मध्यम ऊंचाई बच्चे के रूप में पैदा हुआ था। 17 साल की उम्र तक, मेरी ऊंचाई ज्यादा बड़ा नहीं था। बस के ऊपर 5 फीट पर 17 साल की उम्र में, मैं अपनी कक्षा से कम छात्रों के बीच किया गया था और अक्सर छोटी और पतली होने के लिए उपहास। जहां तक ​​संभव हो सार्वजनिक कंपनी से बचने के लिए जाती थी पर बहुत ईमानदारी से, कई बार मैं अपमानित महसूस किया। मैं मेरे श्रेष्ठ अब मुझे कुछ साल पहले की तुलना में कम थे, जो कई अन्य लड़कों को देख सकता था क्योंकि मामला और बिगड़ गया।
लेकिन एक बार के लिए, मैं कोई और अधिक युक्तिसंगत बनाने और एक शुतुरमुर्ग के रूप में कार्य करने का निर्णय लिया। मैं अपनी चिंता सिर पर लेने का फैसला किया। मैं मेरा पूरा जीवन-पद्धति बदल दिया है। अगले दो साल के लिए, मैं नए पैटर्न के लिए प्रतिबद्ध है और मैं उन्नीस था समय तक, मैं 5'11 "था और एक अत्यंत लचीला और चुस्त शरीर की थी। आज मैं ऊपर 6 फीट की ऊंचाई है।
इस अनुच्छेद में, मैं मैं अपनी ऊंचाई परिवर्तन की प्रक्रिया में है कि इसके बाद उन सुझावों का हिस्सा होगा। मैं इनमें से एक और अपनी अधिकतम क्षमता प्राप्त करने में सभी को लाभ होगा यकीन है:
टिप 1: मन की शक्ति
हमारे शरीर में हमारे विचारों का जवाब। हमारे सोचा पैटर्न के अनुसार, उचित हार्मोन स्रावित और शारीरिक परिवर्तन तदनुसार होता जाता है। सकारात्मक विचारों उम्र बढ़ने की प्रक्रिया रिवर्स और स्वास्थ्य में सुधार होगा। नकारात्मक विचारों को उम्र बढ़ने की प्रक्रिया और स्टंट विकास में तेजी लाने के। ऊंचाई हासिल करने के लिए इस प्रकार पहला महत्वपूर्ण कदम के लिए अपने सोचा पैटर्न reprogram करने के लिए है। न केवल यह आप ऊंचाई बढ़ाने, लेकिन यह भी अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में लाभ लाने में मदद मिलेगी। मेरे लिए, यह मुझे आईआईटी में प्रवेश पाने के लिए मुझे मदद की है कि एक मेहनती व्यक्ति बना दिया। यहाँ ऊंचाई-लाभ के लिए मन प्रोग्रामिंग पर विशिष्ट सुझाव हैं:
आप अस्वस्थ और कम पैदा होते हैं कि स्वीकार करने से मना। सबसे उत्तम स्वास्थ्य होने के रूप में कल्पना अपने आप को और उस दृष्टि में हर पल रहते हैं।
गुणवत्ता के मामलों पर कोई समझौता करना बंद करो। यदि आप अपने आप से, के बारे में सोच सकते हैं जितना की मांग कर रखें।
अपनी ऊंचाई तुम्हारी हर आंदोलन के साथ हर पल बढ़ती जा रही है कि कल्पना कीजिए।
क्रोध, लाचारी और निराशा के लक्षण बंद करो।
कि इच्छा शक्ति की कुंजी है याद रखें। आप इस पर एक अच्छी समझ पाने के बाद, बाकी स्वचालित रूप से काम करेगा। आप दृढ़ इच्छा-शक्ति के बिना इन सुझावों को बाहर करने की कोशिश करते हैं, तो यह काम कभी नहीं होगा। इस रहस्य क्या आप जीवन में चाहते हैं सब कुछ हो जाता है।
टिप 2: खाद्य
बस कबाड़, तले, मसालेदार और तेल खाना बंद करो। मैं आगे की सरल, पौष्टिक, स्वस्थ भोजन के महत्व पर जोर नहीं कर सकते। हमारे शरीर हम खाना खाने से बाहर कर दिया जाता है। हम खाने के लिए केवल भोजन के माध्यम से एक पूर्ण विकसित वयस्क के लिए कुछ इंच के एक बच्चे से बड़े होते हैं। खाद्य हम शरीर कहते हैं कि हमारे इमारत का निर्माण करने के लिए इस्तेमाल कच्चा माल है। आप junkyard से अवर कच्चे माल का उपयोग करते हैं तो आप कैसे एक मजबूत इमारत का निर्माण करने की उम्मीद कर सकते हैं?
मेरी मदद की है कि कुछ सिफारिशें निम्नलिखित हैं:
सोने से पहले कम से कम दो घंटे खाने से
एक प्रकाश खाना खा
अंकुरित के नियमित खपत
नियमित रूप से भोजन कार्यक्रम के बाद और अब और फिर हर कुतरने की आदत से परहेज
चाय, कॉफी, कोल्ड ड्रिंक्स, आइसक्रीम, चॉकलेट आदि की खपत से बचना
रात या सुबह में trifala पाउडर का नियमित उपयोग
ताजे फल की बहुत खा
पानी की बहुत पीने
भोजन के बाद 10-15 मिनट के लिए चलना
सुबह में भिगो बादाम खाने। gulbandi किस्म सबसे अच्छा है।
Sukhasan में खा। इस आसन में हमारे प्राचीन संत का एक अद्भुत उपहार है।
युक्ति 3: व्यायाम
मानव शरीर के लिए कड़ी मेहनत और सक्रिय रूप से रहने के लिए बनाया गया है। हम शारीरिक श्रम से बचने अधिक, और अधिक हम अल्प विकास, तेजी से बूढ़ा और बीमारियों से ग्रस्त हो जाते हैं। दिन के आराम में कठोर कम से कम तीन बार workouts के एक सप्ताह और सामान्य व्यायाम करने की आदत बनाओ।
इस प्रकार के रूप उन दिनों में मेरी दिनचर्या थी:
05:00 से जागने और 8 बजे तक workouts की एक किस्म कर रही है। ये निम्नलिखित के मिश्रण और मैच में शामिल हैं:
चल रहा है और जॉगिंग
लचीलापन और खींच
मार्शल आर्ट्स अभ्यास
Asans और Pranayams
ध्यान
शाम में मैं एक हफ्ते में तीन बार तायक्वोंडो अभ्यास के लिए जाया करते थे। उच्च kicks के अभ्यास के लिए बेहद फायदेमंद है
रविवार को, हम क्रिकेट खेलने के लिए जाने के लिए इस्तेमाल किया
यह सक्रिय दिनचर्या मेरे शरीर और गतिविधि पर अद्भुत काम किया।
करीब-दर तायक्वोंडो सबक शामिल होने के लिए सभी स्वास्थ्य चाहने वालों का अनुरोध करेंगे। तायक्वोंडो अन्य मार्शल आर्ट से अलग है। तायक्वोंडो में जोर उच्च किक और शरीर के बढ़ने में मदद करता है जो खींच मुक्त पर है। कई अन्य मार्शल आर्ट में, ध्यान एक छोटे से क्षेत्र के भीतर शरीर की गतिविधियों को सीमित करने पर है। इस प्रकार यह एक व्यक्ति की ऊंचाई सीमित करने के लिए लगता है।
इसी भार प्रशिक्षण जीवन के पहले 20 वर्षों के लिए बचा जाना चाहिए। यही pushups तरह मुक्त हाथ व्यायाम के साथ प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।
योगासनों ऊंचाई बढ़ाने में मदद कर सकते हैं कि कई लोगों का दावा। मैं भी एक मनाया hathayogi द्वारा उस पर एक वीडियो देखा था। उन्होंने कहा कि सभी दुख और हीन भावना के स्रोत के रूप में कम ऊंचाई प्रदर्शित करने के लिए लग रहा था कि वीडियो में एक भावुक भाषण दिया था। विडंबना यह है कि hathayoga खुद को साढ़े पांच फीट से अधिक नहीं दिखाई दिया गुरू!
तथ्य यह है hathayoga बहुत ज्यादा इन दिनों और इसके लाभ एक विपणन नाटक के रूप में फुलाया से अधिक किया जा रहा है कर रहे हैं सा overemphasized किया जा रहा है। कुछ asans लाभ नहीं है लेकिन संक्षेप में यह कारगर है जो स्वस्थ जीवन शैली के समग्र पैकेज है। बिल्कुल वैसा ही होगा एरोबिक शारीरिक गतिविधि और परिणाम के किसी भी प्रकार के साथ इन hathasans बदलें। शायद और भी ज्यादा!
यह कहा, कुछ आसन ऊंचाई के विकास के लिए काफी उपयोगी है। ये है एक फिटनेस दिनचर्या में शामिल किया जाना चाहिए - chakrasana, Halasana, Sarvangasana, pashchimatanasana, pavanmuktasana, hastapadasana, mayurasana। Pranayams में केवल pranayams मैं Bahya प्राणायाम, Abhyantara और Chaturtha प्राणायाम वास्तव में प्रभावी होना करने के लिए कर रहे हैं मिल गया है। ये खुली हवा में कठोर कार्डियो के साथ ये pranayams आप एक फिटनेस शासन से इच्छा सभी को लाभ देता है Bhastrika आदि अनुलोम विलोम, जैसे सांस लेने प्रथाओं की विविधता से दावा कर रहे हैं कि सभी लाभ प्रदान करते हैं।
आप गहरी सांस लेने की आदत विकसित है कि यह सुनिश्चित करें। हम एक अलग लेख में गहरी साँस लेने की कला के बारे में चर्चा की जाएगी।
टिप 4: विविध
अच्छे से सो। और तुम बाहर काम करते हैं, और बाकी आपके शरीर के लिए आवश्यक। विशेष रूप से विकास के लिए, आपको बहुत जरूरत आराम से अपने शरीर से वंचित नहीं है कि यह सुनिश्चित करना चाहिए।
जल्दी सो। आप 10 बजे तक सो जाते हैं कि दिन में इतनी मेहनत से काम करें। 5 या 6 अपनी सुविधा पर निर्भर करता है से जागो। मैं अपने शरीर की जरूरत के अनुसार जागने का समय अलग-अलग पसंद करते हैं। देर रात बैठकें करने से बचें।
रीढ़ की हड्डी सीधी रखें
जबकि खड़े, अपने पूरे शरीर को फैलाने के लिए प्रयास करें। कई बार एक पूरा खंड के लिए अपने पैर की उंगलियों पर आते हैं। तुम भी एक फुलर खिंचाव के लिए अपने हाथों को बढ़ा सकते हैं। और अधिक औपचारिक अवसरों में, आप सामान्य रूप से खड़ा है और अभी तक अपने पैर की उंगलियों को ऊपर उठाने के बिना अपने पूरे शरीर को खींच कोशिश कर सकते हैं। हर अब और फिर यह कर रखें। तुम एक बस में हैं, तो आप पैर की उंगलियों पर आ रही बिना ऊपर खिंचाव और सिर के साथ छत को छू सकता है, तो कोशिश करें।
लंबे समय के लिए एक स्थिर स्थिति में समझौता न करें। चलती है और आसन बदलते रहते हैं। सक्रिय रहते हैं और एक छोटे से कसरत शरीर हर पल दे।
टिप 5: Brahmachraya (मन का नियंत्रण)
कहने की जरूरत नहीं, यह सब केवल मन पर एक पूर्ण नियंत्रण के साथ काम करता है। यहां तक ​​कि अधिक नियंत्रण के साथ हर पल अपने मन को चुनौती देने की आदत बनाओ। मन में महारत हासिल हो जाने के बाद, दुनिया को अपने पैरों पर होगा, ऊंचाई एक छोटी सी बात है।
इस महारत को विकसित करने और जीवन का असली मज़ा, सलाह दी जाती है पीछा कर रहा है एहसास क्या। अधिक आप और अधिक आप लाभ, अभ्यास:
रोमांटिक / अश्लील गाने, फिल्में, साहित्य, कंपनी - लंपट सोचा पैटर्न को बढ़ावा देने के लिए करते हैं कि संवेदी आदानों की सभी फार्म में अपना मन लगाने बंद करो। ये उम्र बढ़ने की प्रक्रिया में तेजी लाने और पूरा प्राकृतिक विकास स्टंट जो हार्मोन उत्पन्न करते हैं।
बुद्धू बक्से देख रहा बंद करो। इसके अलावा मन dumbing से, यह अपनी सांस उथले बनाता है और इसलिए अवरुद्ध विकास का कारण बनता है।
इसी तरह वीडियो गेम, आइपॉड और अन्य मन-dumbing औजार से बचें।
बासी अखबार में बहुत ज्यादा खुदाई बंद करो। केवल आप अद्यतन रखने के लिए प्रयोग करें। अतीत के निराशाजनक कहानियों के साथ अपने दिमाग को भरने, सुबह में पहली बात, स्वाभाविक रूप से हमेशा आगे देख रहे हो के लिए प्रोग्राम है जो आप अपने आप को दे सकते हैं सबसे खराब उपचार है।
क्रियान्वित होने की योजना तैयार करें। व्यावहारिक आवेदन करने के लिए कोई प्रासंगिकता है और केवल समय wasters हैं जो विचार विमर्श और विश्लेषण करने से बचें।
अनावश्यक महत्वपूर्ण ऊर्जा और वीर्य की हानि हो जो सभी कृत्यों से बचने के लिए कहने के लिए।
हम एक और लेख में विस्तार से ब्रह्मचर्य के विषय पर चर्चा की और इस विषय के आसपास के कुछ मिथकों को दूर करेगा। ब्रह्मचर्य रहने वाले सभी मनुष्यों के लिए आज सबसे बड़ी क्षमता उपाय है और एक, सही प्रासंगिक और सही प्रतिनिधित्व की जरूरत है।
इन प्रथाओं के साथ अपनी प्रतिक्रिया साझा करें। वे कुछ ही महीनों में परिणाम देने शुरू कर देना चाहिए। इसके अलावा एक पूर्ण शरीर के विकास के अलावा, आप भी एक स्वस्थ शरीर और विश्वास रवैया हासिल कर लेगा।

1 comment: