adv

Wednesday 12 August 2015

Increase Height After 18 Tips 7

अक्सर लोग लम्बे विकसित करने के लिए कैसे करें के बारे में उत्सुक हैं। यह सवाल अक्सर विभिन्न चर्चा मंचों में जगह मिल गई है। यह आपको कुछ तकनीकों के बाद 3-4 अधिक इंच बढ़ने का कहना है कि कई पुस्तिकाओं में लाया गया है। कुछ भी आप लम्बे बनाने का दावा है कि आश्चर्य की गोलियाँ सराहना करता हूं। लेकिन तथ्य यह है कि कोई गुप्त विधि या अपने विकास प्लेटें बंद हो जाती हैं अगर आप विकसित कर सकते हैं कि कोई आश्चर्य की गोली है। विकास Plats के समापन अपनी हड्डियों के विकास stunting की ओर जाता है। आमतौर पर, यह लड़कियों में 18 से 18 लड़कों में से 21 और 16 वर्ष की उम्र में होता है।
वे एक निश्चित उम्र के बाद कम बनी हुई है जो लगता है कि हम में से कई अपने वर्तमान ऊंचाई के लिए कुछ अतिरिक्त इंच जोड़ने के लिए कामना। कोई भी शायद कम बुलाया जा रहा है की सराहना करते हैं और मित्रों और परिवार ने उनके छोटे ऊंचाई के लिए छेड़ा जाएगा क्योंकि है। लम्बे होने के नाते अपने आप में एक फायदा है। हर पहलू में नौकरी, रिश्ते या यहां तक ​​कि शादी का प्रस्ताव हो सकता है, लम्बे लोगों को अधिक वरीयता दी जाती है। यह फिर से कम लोगों के बीच लम्बे बढ़ने की इच्छा रहता। अच्छी खबर यह है कि तुम अब विभिन्न
प्राकृतिक तरीके और तकनीक के माध्यम से अपनी ऊंचाई बढ़ाने के द्वारा लम्बे विकसित कर सकते हैं संबंधित जो कुछ भी आयु वर्ग के हैं। अपने ऊर्ध्वाधर कद बढ़ाने के लिए कई वैज्ञानिक रूप से सिद्ध तकनीकों हैं।
यहाँ आप अपनी ऊंचाई के बढ़ने में मदद कर सकते हैं कि कुछ सुझाव दिए गए हैं
दुनिया भर से प्रसिद्ध डॉक्टर और चिकित्सकों की एक संख्या में अपने अनुभवों और ऊंचाई विकास की अपनी क्षमता को बढ़ाने के लिए शरीर की मदद तथ्य है कि समझा किताबें और मैनुअल लिखा है। तो, बस ऊंचाई में लम्बे पाने के लिए इन वैज्ञानिक रूप से सिद्ध तरीकों का प्रयास करें। अबाधित नींद का एक पूरा 8 घंटे पूर्ण मानव विकास के लिए सिफारिश की है। हमारे शरीर के बाकी हिस्सों में जब मानव विकास हार्मोन उच्च स्तर में उत्पादित कर रहे हैं, और हम सो रहे हैं जब यह आराम में सबसे अच्छा है क्योंकि यह है। आप पर्याप्त आराम, व्यायाम, और उचित भोजन तलाशी एक दैनिक दिनचर्या का पालन करें तो आप अपने वास्तविक ऊंचाई की तुलना में दो से तीन इंच तक लंबे बढ़ने के लिए अपनी संभावनाओं को बढ़ा सकते हैं।
अपनी दैनिक दिनचर्या में व्यायाम को शामिल करें
आप अपने दीर्घता बढ़ा सकते हैं जिसके माध्यम से सबसे अच्छा तरीका में से एक खींच व्यायाम का अभ्यास कर रहा है। वे सुधार करने और अपनी रीढ़ की हड्डी का कहना है कि मांसपेशियों को मजबूत बनाने। वे ठीक से विकसित कर रहे हैं एक बार, अपनी रीढ़ की हड्डी को लंबा और एक या दो इंच से सीधा करने के लिए निश्चित है। इस स्पाइनल decompression के रूप में कहा जाता है। यह भी एक लम्बे शरीर के लिए अग्रणी अंत में घिरना पाने के लिए रीढ़ की हड्डी में डिस्क और अपनी रीढ़ की हड्डी में उपास्थि कर देगा। तुम्हें पता है, फांसी अभ्यास के माध्यम से खींच अभ्यास अपने पूरे शरीर को बढ़ाकर बनाने कि अप, pushups, तैराकी, पीठ, crunches, खींच, लंघन और विभिन्न अन्य इस तरह के व्यायाम खींच सकते हैं। इन अभ्यासों अपनी ऊंचाई विकास को प्रोत्साहित करने के लिए एक लाभ यह साबित हो गया है।
अच्छा खाएं

आप अच्छी तरह से खाने के लिए असफल हो व्यायाम अकेले आप प्रभावी परिणाम नहीं देंगे। इसलिए, अलग अभ्यास से आप अपने आहार के बराबर ध्यान और महत्व देने की जरूरत है। प्रोटीन, कैल्शियम, कार्बोहाइड्रेट और खनिजों का एक बहुत जरूरी हैं और अपने शरीर में वांछित परिवर्तन के बारे में लाने के लिए एक मजबूरी है। उन्होंने यह भी ठीक से काम करने के लिए वृद्धि हार्मोन की मदद करने के लिए आवश्यक हैं। यह प्रत्येक और हर चिकित्सक और आहार विशेषज्ञ एक पूर्ण भोजन और नाश्ता खाने के लिए सलाह देते हैं कारण है। यह फिर से अपने शरीर को एक सकारात्मक प्रभाव देता है। आप यह भी विटामिन में अमीर आहार एक साथ एक के व्यायाम के प्रयासों के पूरक है, जबकि विकसित करने के लिए शरीर की प्राकृतिक शक्ति रखता है, क्योंकि सही खाने के लिए सलाह दी जाती है। आप कैल्शियम की समृद्ध स्रोत हैं जो हरी पत्तेदार सब्जी और डेयरी उत्पादों से भरा एक अमीर आहार खाना चाहिए। यह आहार में कैल्शियम के अवशोषण को बढ़ाया परमिट के रूप में आप यह भी विटामिन डी युक्त फल शामिल होना चाहिए।
पर्याप्त आराम लें और अच्छी तरह से सो

यदि आपके पास पर्याप्त आराम कर लो या अच्छी तरह से सो नहीं करते हैं तो अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए अपने सभी प्रयासों को विफल हो जाएगा। आप इसे यह आपके शरीर की मरम्मत और ऊर्जा को बहाल करने की अनुमति देगा के रूप में नियमित अंतराल पर आराम करने के लिए बात करनी चाहिए। तो अगर आप थके हुए लग रहा है जब भी अपने आप को आराम करने के लिए कुछ समय निकाल। और, यह हमारे शरीर ही नींद के समय के दौरान गहरे आराम में है कि एक ज्ञात तथ्य है। इसलिए, 6to 7 घंटे एक दिन के एक अबाधित नींद की सिफारिश की है। इस समय के दौरान मानव विकास हार्मोन का उच्च स्तर उचित शरीर के विकास और विकास में मदद कि शरीर द्वारा जारी किया जाता है।
अभ्यास योग आसन

योग हमारी तनाव जारी मदद मिलेगी और इस तरह बेहतर विकास और हमारे शरीर के विकास के लिए परमिट कि अभ्यास का एक प्राचीन रूप है। यह एक खुश और स्वस्थ जीवन जीने के लिए सबसे अच्छा और प्रभावी तरीकों में से एक है। अमेरिका, मन को शांति प्राप्त करते हैं और यह भी हमारे शरीर detoxifying में सहायता जो मदद trikona आसन tadasana, सूर्य नमस्कार आदि जैसे कई योग आसन, कर रहे हैं। यह सांस के द्वारा सहायता प्राप्त विभिन्न मुद्राओं के माध्यम से हमारे शरीर के विभिन्न भागों पर केंद्रित है। यह हमारे शरीर में रक्त परिसंचरण में सुधार और भी हमारे शरीर के अंगों के स्वास्थ्य के विकास में मदद करते हैं। एक शांत और तनाव मुक्त मन के साथ, हमारे शरीर की ऊंचाई बढ़ाने के लिए जिम्मेदार अधिकतम विकास हार्मोन का निर्माण करके अद्भुत काम कर सकते हैं। देखो और लंबा हो जाना करने के लिए एक अच्छी मुद्रा बनाए रखने में भी बहुत महत्वपूर्ण है और हम योग के अभ्यास से हमारे रवैया सही कर सकते हैं।
अंग लंबी सर्जरी

तुम सख्त अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए करना चाहते हैं और उसी के लिए आप असफल परिणामों के साथ विभिन्न प्राकृतिक तकनीकों की कोशिश की है, तो आप अंग लंबी सर्जरी के लिए विकल्प चुन सकते हैं। यह डॉक्टरों अपने पैर की हड्डियों को लंबा करने के लिए कोई कार्रवाई करने में जो एक इलाज है। इधर, हड्डी का एक टुकड़ा स्थायी रूप से अपनी लंबाई बढ़ाने पैर की हड्डियों से जुड़ी है तो आपके शरीर के किसी अन्य हिस्से से कट जाता है। हालांकि, यह है कि यह ऊंचाई हासिल करने की गारंटी नहीं है कि यह सिर्फ लायक नहीं है क्योंकि क्योंकि लेने के लिए एक स्मार्ट विकल्प नहीं है। यह बहुत महंगा है और जोखिम भरा भी है। यह आपको कई महीनों के लिए बिस्तर ग्रस्त बनाने के लिए और देखभाल और सुरक्षा सावधानियों का एक बहुत की मांग करेंगे। इसलिए, यह हमेशा लंबे बढ़ने के लिए प्राकृतिक तकनीक का पालन करने के लिए सिफारिश की है
आपका ऊंचाई आनुवंशिकी पर बड़े हिस्से में आधारित है - लंबा माता-पिता लंबा बच्चों को हो जाते हैं। हालांकि, इस तरह के आहार के रूप में पर्यावरणीय कारकों, भी, एक प्रभाव है। अपने पैरों में लंबी हड्डियों अपनी ऊंचाई निर्धारित करते हैं। जैसा कि आप बढ़ने, लंबी हड्डियों के सिरों पर उपास्थि की प्लेटों हड्डियों अब बनाता है जो नई हड्डी, बनाते हैं। यौवन के अंत में, हड्डियों मुहर और विकास रुक जाता है। लड़कियों के लिए, यह आम तौर पर पहले मासिक धर्म के बाद दो वर्ष है। लड़कों के लिए, यौवन के अंत में उनके शुरुआती 20 के रूप में के रूप में देर होने पर हो सकती ..
स्टेप 1

आप बढ़ती समाप्त कर दिया है, तो यह निर्धारित करने के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें। आप पुरुष हैं, तो 18 साल की उम्र में आप अभी भी यौवन में हो सकता है और विकास बाईं के कुछ साल हो सकता है। Epiphyseal विकास प्लेटों को सील कर दिया है कि अगर एक एक्स-रे के माध्यम से अपने चिकित्सक से निर्धारित कर सकते हैं।
चरण 2

जटिल कार्बोहाइड्रेट, ताजा उपज और प्रोटीन के बहुत से एक स्वस्थ आहार लें। प्रोटीन मांसपेशियों और अन्य ऊतकों बनाता है। जटिल कार्बोहाइड्रेट, फल और सब्जियों अपनी हड्डियों को विकसित करने की जरूरत विटामिन और खनिज प्रदान करते हैं।
चरण 3

हड्डियों के विकास का समर्थन करने के लिए पर्याप्त कैलोरी का सेवन करें। एक 18 साल की उम्र में, प्रति दिन 1,800 के बीच और 3,200 कैलोरी का उपभोग लिंग, आकार और गतिविधि के स्तर के आधार पर करना चाहिए।
चरण 4

अपने epiphyseal प्लेटों को सील नहीं किया है, विकास की खुराक के बारे में अपने चिकित्सक से परामर्श करें। अपने डॉक्टर से अपने विकास और ऊंचाई सामान्य हो रहे हैं, तो यह निर्धारित कर सकते हैं और विकास को प्रोत्साहित करने के लिए मानव विकास हार्मोन या अन्य दवाएं लिख करने में सक्षम हो सकता है।
चरण 5

अपने epiphyseal प्लेटों को सील किया है, तो ऊंचाई बढ़ाने के कपड़े पहनें। अपने आप को शारीरिक रूप से लम्बे कर, और आंख चाल के लिए खड़ी पट्टियों या एक रंग का वस्त्र पहनने के लिए अपने जूते में ऊँची एड़ी के जूते या लिफ्टों पहनें।
6.

अपनी मुद्रा में सुधार है कि व्यायाम करते हैं। पिलेट्स और योग रीढ़ है कि समर्थन की मांसपेशियों को मजबूत। उचित आसन आप लम्बे दिखाई देता है।
चरण 7

अपने epiphyseal प्लेटों को सील कर दिया है कि अगर अंग-लंबी सर्जरी पर विचार करें। सर्जरी आम तौर पर उन्हें और अधिक सामान्य जीवन जीने में मदद करने के लिए बौनापन के कुछ रूपों के साथ व्यक्तियों पर प्रयोग किया जाता है। आपरेशन जांघ और पिंडली हड्डियों को तोड़ने और लगातार जगह को भरने के लिए नई हड्डी बनाने के लिए शरीर का कारण बनता है, जो अलग हड्डियों को खींचने के लिए स्पेसर्स स्थापित करने में शामिल है। अंग-लंबी सर्जरी दर्दनाक है, और यह प्रक्रिया पूरी करने के लिए कई महीने लग जाते हैं।

1 comment: