adv

Wednesday 12 August 2015

स्वाभाविक रूप से ऊँचाई बढ़ाएँ Tips6

 लंबा होने के नाते अपने भत्तों और लाभ है। एक पेड़ पर एक रसदार फल तोड़ से, नाओमी कैम्पबेल की तरह एक मॉडल बनने के लिए। खैर महिलाओं के लिए निश्चित रूप से, अंतिम विकल्प था वहाँ है
कौन लंबा होने के लिए नहीं चाहता है! एक व्यक्ति की ऊंचाई भी एक निर्धारण भूमिका निभाता है, काफी हद तक जीन लेकिन शीघ्र ही एचजीएच कहा जाता है मानव विकास हार्मोन, द्वारा निर्धारित किया जाता है। एचजीएच पिट्यूटरी ग्रंथि द्वारा स्रावित होता है और यह सीधे अपनी हड्डियों और उपास्थि बढ़ने कितनी देर तक से जुड़ा है। एक व्यक्ति की ऊंचाई में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं कि अन्य आम कारकों गर्भावस्था, एक व्यक्ति को और अधिक विशेष रूप से वयस्कता या 18 साल की उम्र तक पहुंचने के बाद से बढ़ बंद हो जाता है कि आम धारणा के विपरीत जन्म के समय कम वजन, गरीब प्रसव के बाद देखभाल, शिशु के खराब स्वास्थ्य, आदि के दौरान धूम्रपान कर रहे हैं , हाल के अध्ययनों से 18 साल के निर्णायक के बाद यानी जीवन के अधिकार के स्तर पर सही जीवन शैली अपनाने, एक के बाद एक की ऊंचाई करने के लिए कुछ और इंच जोड़ सकते हैं साबित होते हैं। यहाँ आप स्वाभाविक रूप से अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए सही दूर शामिल होना चाहिए

कि कुछ घरेलू उपचार कर रहे हैं।
औसत या कम ऊंचाई के लोग हैं, जो अक्सर वे लम्बे थे। लंबा होने के नाते एक व्यक्ति खुद को या खुद के बारे में कैसा लगता है सुधार कर सकते हैं। कम ऊंचाई, विशेष रूप से पुरुषों के साथ लोग स्वयं के प्रति सजग इसके बारे में हो सकता है और कम आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं।
एक व्यक्ति की ऊंचाई आनुवंशिकी से काफी हद तक निर्धारित किया जाता है, लेकिन यह जरूरी ही निर्धारक नहीं है। ऊंचाई को नियंत्रित करता है कि मानव विकास हार्मोन (एचजीएच) के रूप में जाना जाता है शरीर में एक हार्मोन है। एचजीएच पिट्यूटरी ग्रंथि द्वारा उत्पादित और लंबी हड्डियों और उपास्थि के विकास के लिए बेहद जरूरी है।
कई अन्य कारकों जैसे बचपन के दौरान गर्भावस्था के दौरान धूम्रपान, गरीब प्रसवोत्तर देखभाल, जन्म के समय कम वजन और गरीबों के स्वास्थ्य के रूप में है, ऊंचाई निर्धारित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
अक्सर लोगों को वे वयस्कता में प्रवेश जब बढ़ती बंद लगता है। लेकिन एक व्यक्ति ने इसे अपनी जीवन शैली में कुछ स्वस्थ आदतों को शामिल करके किया जा सकता है, यहां तक ​​कि 18 के मोड़ के बाद कुछ इंच लम्बे विकसित कर सकते हैं।
अश्वगंधा लो 1.
आयुर्वेद के अनुसार, अश्वगंधा (वैज्ञानिक नाम: Withania somnifera), भी भारतीय ginseng के रूप में जाना जाता है, वृद्धि ऊंचाई में मदद करता है। अश्वगंधा अस्थि कंकाल के साथ ही इसकी घनत्व को व्यापक है कि विभिन्न खनिज शामिल हैं। यह बदले में अपनी ऊंचाई बढ़ जाती है। आप आसानी से एक हर्बल दुकान में अश्वगंधा पा सकते हैं।
गर्म गाय के दूध का एक गिलास में अश्वगंधा चूर्ण के दो बड़े चम्मच मिश्रण।
अपने स्वाद के अनुसार चीनी या गुड़ डाल कर अच्छी तरह मिला लें।
अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए 45 दिनों के लिए कम से कम बिस्तर पर जाने से पहले हर रात इसे पीते हैं।
नोट: काम करने के लिए इस उपाय के लिए, आप पूरी तरह से फास्ट फूड से बचना चाहिए।
2. पी दूध
दूध, हड्डी के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण खनिज कैल्शियम से भरपूर है। कैल्शियम भी एक ऊंचाई बूस्टर के रूप में कार्य करता है। कैल्शियम के अलावा, दूध ऊंचाई सहित शरीर के समग्र विकास के लिए आवश्यक हैं कि विटामिन ए और प्रोटीन की है।
दैनिक दूध के कम से कम दो से तीन गिलास पीने, कुछ इंच से अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए। इसके अलावा, पनीर, पनीर, दही और क्रीम की तरह डेयरी खाद्य पदार्थ खाने ऊंचाई पर असर पड़ सकता है।
योग में 3. लिप्त
आप यह भी स्वाभाविक रूप से अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए कुछ योग कर सकते हैं। कुछ योग के अभ्यास से शरीर में वृद्धि उत्प्रेरण हार्मोन की रिहाई की सुविधा। योग भी बदले में अधिकतम वृद्धि के लिए मार्ग प्रशस्त जो पीठ की मांसपेशियों में तनाव का कारण बनता है कि रिहाई के तनाव में मदद करता है।
4. अपने शरीर खिंचाव
टूटती किसी भी उम्र में ऊंचाई बढ़ाने के लिए एक और प्रभावी तरीका है। एक दिन, दैनिक कुछ मिनट के लिए अपने पैर की उंगलियों पर कई बार खड़े हो कर अपने शरीर को फैलाने के लिए प्रयास करें। यदि आप घर पर कोशिश कर सकते हैं कि अन्य खींच व्यायाम कार खिंचाव, सुपर खिंचाव, कोबरा खिंचाव, झुकना, twists और बुनियादी पैर फैला शामिल हैं।
5. व्यायाम और खेल में व्यस्त हैं
व्यायाम और खेल अपनी ऊंचाई के लिए योगदान देता है कि वृद्धि हार्मोन की रिहाई को प्रोत्साहित। अच्छा ऊंचाई आनंद, आप नियमित रूप से व्यायाम और खेल गतिविधियों में भाग लेना चाहिए।
आप एक बहुत कूदने की जरूरत है जहां ऊंचाई बढ़ाने के लिए एक अच्छा व्यायाम लंघन है। कम से कम 30 मिनट के एक खुले क्षेत्र में प्रत्येक दिन के लिए लंघन करो।
से बढ़ाकर एक क्षैतिज पट्टी पर होल्डिंग और अपनी रीढ़ की हड्डी के साथ फांसी ऊंचाई हासिल की सुविधा के लिए एक और प्रभावी व्यायाम है। 10 सेकंड के लिए स्थिति में रहें और दैनिक कम से कम छह बार दोहराएँ।
इसके अलावा, एक बहुत कूद करने की आवश्यकता है कि टेनिस और बास्केटबॉल जैसे खेल खेलते हैं। यह अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए और भी आदर्श शरीर के वजन को बनाए रखने में मदद करने में मदद करेगा।
इसके अलावा अच्छी ऊंचाई और एक toned शरीर का आनंद लेने के लिए एक नियमित आधार पर, साइकिल चलाना और तैराकी जैसे, बाहरी गतिविधियों में लिप्त हैं।
समुचित नींद 6.
आप आराम करते हैं, शरीर बढ़ता है और ऊतकों पुन: बनाता है। आप एक ध्वनि और गहरी नींद है जब वास्तव में, बढ़ती ऊंचाई के लिए जिम्मेदार मानव विकास हार्मोन (एचजीएच) स्वाभाविक रूप से शरीर में उत्पादन किया है।
गहरी नींद के दौरान मस्तिष्क को आराम है और विज्ञप्ति अधिक वृद्धि हार्मोन। दूसरी ओर, एक थक मस्तिष्क वृद्धि हार्मोन की कम रिलीज से पता चलता है। एक नियम के रूप में, बढ़ते चरण के दौरान एक व्यक्ति को अधिकतम height.t ऊँची एड़ी है आनंद लेने के लिए हर रात उचित सोने के कम से कम आठ से 11 घंटे के लिए होना चाहिए। लेकिन यहाँ वास्तविकता आता है, लोगों को यह अपनी प्राकृतिक ऊंचाई नहीं है पता चल जाएगा। तो आज, HNBT वास्तव में काम करता है कि लम्बे विकसित करने के लिए आप के साथ व्यायाम, योग बन गया है और खाद्य पदार्थों की सूची को साझा किया जाएगा।
1. अंडे
दैनिक तीन अंडे खाओ। यह अपने विकास के समग्र सुधार होगा। यह भी मनुष्य के बाल रहता है। वे प्रोटीन का एक बढ़िया स्रोत रहे हैं और आप दैनिक आधार में उन्हें भस्म, भले ही हानिरहित हैं। अपने कोलेस्ट्रॉल सामग्री के बारे में चिंतित हैं, जो उन लोगों के लिए, आप के बजाय ओमेगा -3 अंडे लेने के लिए या सिर्फ अकेले सफेद अंडा ले सकते हैं।
2. दूध
दूध के दो गिलास हर दिन पीते हैं। यह स्वस्थ हड्डियों और शरीर की कोशिकाओं के बहुमत का निर्माण करने के लिए एक आवश्यक भोजन है। इतना ही नहीं यह आप लम्बे बढ़ने और स्वाभाविक रूप से अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए चाहते हैं, तो आप हड्डियों के विकास पर ध्यान केंद्रित महत्वपूर्ण है कि बहुतायत में कैल्शियम, लेकिन यह भी प्रोटीन, विटामिन बी -12 और विटामिन डी को नियंत्रित करता है।
3. दही
दही आप लम्बे विकसित कर सकते हैं? वैसे निश्चित रूप से यह कर सकते हैं। दही के बाद से कैल्शियम और विटामिन डी का एक अच्छा स्रोत आप के शरीर में विटामिन डी की खराब स्तर ऊंचाई हासिल प्रभावित कर सकते हैं जानते हैं कि क्या है? तो दैनिक दही ले। यह भी स्लिम रहता है और आपकी त्वचा चमक बनाता है!
4. शलजम
यह अपने विकास हार्मोन जिससे ऊंचाई हासिल करने में सहायता बढ़ा देता है। यह लंबे बढ़ने के लिए सबसे प्रभावी खाद्य पदार्थों में से एक है। यह आप आप अपने हर दिन के भोजन में शामिल अगर कुछ इंच हासिल करने में सक्षम हो जाएगा कि कहा जाता है। तुम भी एक विकल्प के रूप में कुछ ताजा शलजम रस हो सकता है।
5. एक प्रकार का फल
सच में? जो कभी सोचा होगा! एक प्रकार का फल व्यापक रूप से अपनी सुंदर स्वाद और रंग के लिए रेगिस्तान में प्रयोग किया जाता है। एक प्रकार का फल वृद्धि हार्मोन के स्राव को प्रोत्साहित करने के लिए साबित हो रहा है। आप इसे कच्चे या पकाया जाता है हो सकता है। अब यह आप के लिए एक प्रकार का फल प्रेमी बन जाना चाहिए क्यों एक कारण के लिए योगदान देता है।
6. मूंगफली, सेम और मटर
वे प्रोटीन, विटामिन से भरपूर होते हैं और हिस्सा है minerals.The सबसे अच्छा है, वे आप लम्बे विकसित करने के लिए! उन में पोषक तत्वों को अपने शरीर में वृद्धि हार्मोन उत्तेजक द्वारा अपने विकास का अनुकूलन मदद करते हैं। आप, मूँगफली से एलर्जी यह है कि ठीक से कर रहे हैं। आप के बजाय ताजा मटर ले सकते हैं।
7. पालक
पालक ही यह भी उसे लम्बे बनाया, Sailorman मजबूत पोपिये नहीं कर सकता है। यह आप के लिए भी ऐसा ही करेंगे। Spinaches शरीर, दिमाग के विकास, मांसपेशियों की कोशिकाओं का निर्माण हुआ और हड्डियों का भी विकास के कामकाज में मदद करते हैं। पालक की एक मुट्ठी हड़पने और juicer में उन्हें फेंक देते हैं। आप भी अपनी ताजा सलाद में शामिल कर सकते हैं।
8. दलिया
यह भी अपने दिल को स्वस्थ रखता है। यह प्रोटीन का एक और अद्भुत स्रोत है और दैनिक खपत जब अपनी ऊंचाई के लिए जादू करता है। यह भी मांसपेशियों को बढ़ाता है और अपने शरीर से वसा rids। दैनिक नाश्ते के लिए दलिया लें और अपनी ऊंचाई बढ़ाने के देखते हैं।
फैला है और व्यायाम
1. कूदो
हमारे दादा दादी हमेशा वे इसे आप ऊंचाई बढ़ाने के लिए मदद करता है का दावा है कि, कूद करने के लिए हमें प्रोत्साहित किया है। जाहिर है, यह एक मिथक नहीं है। कूदते वास्तव में आप लम्बे बढ़ने में मदद करता है। अपनी रीढ़ की हड्डी और बियाना मांसपेशियों आप जबरदस्ती जमीन से अपने पैरों से कूदने के लिए लिफ्ट जब फैला है इसका कारण यह है। एक मोड़ के लिए, आप एक लंघन रस्सी का उपयोग कर सकते हैं। कूदते रखें, और आप कोई समय में अपने वांछित ऊंचाई प्राप्त करेंगे।
अपने पैर की उंगलियों को स्पर्श 2.
इस प्रकार, हड्डियों और मांसपेशियों का लचीलापन बढ़ाने ऊंचाई बढ़ाने के लिए सबसे बुनियादी खिंचाव है। आपकी पीठ सीधी रखते हुए, फर्श पर बैठो। फिर एक दूसरे के करीब अपने पैर रखते हुए, सामने करने के लिए अपने पैरों का विस्तार। और कमर, मोड़ से अपने पैर की उंगलियों को छूने के लिए अपने हाथ फैलाए। कूबड़ न करें।
श्रोणि खींचो
इस खंड करने के लिए, आप पहली बार वापस लेट जाओ और अपने घुटने मोड़ की जरूरत है। कंधे से अपने हाथ रखें और अपनी हथेलियों को कुछ समर्थन के लिए जमीन को छूने चाहिए। तो अपनी पीठ के बारे में 20 सेकंड के लिए एक ऊपर की ओर curve.Hold यह फार्म चाहिए, के रूप में उच्च आप कर सकते हैं के रूप में अपने नितंबों उठा। तब के बारे में तीन से चार बार के लिए, इसे फिर से करना। इस खंड रीढ़ खिंचाव और अपने धड़ को मजबूत करेगा।
कोबरा खींचो
कोबरा खिंचाव बहुत अच्छी तरह से एक ऊंचाई बढ़ाने में अपनी क्षमता के लिए जाना जाता है। फर्श पर से अपने कमर उठा, अपने कंधों को जमीन के समानांतर पर दबाव अपनी हथेलियों के साथ फिर, अपने पेट पर झूठ। फिर, कूबड़ आपकी पीठ सीधी नहीं रखते। के बारे में 20 सेकंड तो वापस नीचे आ गए इस स्थिति को पकड़ो। शुरुआती के लिए, इस खंड के दबाव के कारण अपने निचले गर्दन में जलन पैदा कर सकता है।
। बंदर बार हैंगिंग
एक अन्य आम व्यायाम आपके ऊंचाई naturally- बढ़ाने के लिए सिद्ध और यह काम करता है। प्रत्येक सत्र के लिए, एक सप्ताह में, नियमित रूप से 10 मिनट अधिमानतः तीन बार किया अगर हैंगिंग आप एक अद्भुत परिणाम दे देंगे। बार बहुत कम है एक बंदर बार पर लटका, आप अपने घुटने मोड़ सकता है। आप के बारे में 20-30 सेकंड के लिए लटका है, और 5-7 बार के लिए यह दोहरा सकते हैं।
योग मुद्रा
एस लम्बे हो जाना
 त्रिभुज पोज
बहुत से लाभ लाने उनमें से एक है ऊंचाई में वृद्धि कर सकते हैं नियमित रूप से अभ्यास जब त्रिकोण मुद्रा। विधि के लिए,
सूर्य नमस्कार
कुल मिलाकर यह आपके शरीर की मांसपेशियों को, विशेष रूप से धड़ और रीढ़ खींच में एक अद्भुत काम करता है। इस योग को सही ढंग से और नियमित रूप से किया है जब आप अपने वांछित ऊंचाई प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं भी मुद्रा। यह भी अपने शरीर को और अधिक लचीला बनाता है।
3. माउंटेन पोज
इस मुद्रा के आदेश में कहा, फर्श या योग चटाई पर अपने पेट पर झूठ बोलते हैं। धीरे-धीरे सभी चार पर अपने शरीर को उठा और माउंटेन जैसी संरचना पाने के लिए एक दूसरे के करीब अपने हाथों और पैरों को ले आओ। थोड़ी देर के लिए मुद्रा पकड़ो। यह आपके शरीर में फैला
हम वास्तव में काम करते हैं कि लम्बे विकसित करने के लिए आप के साथ व्यायाम, योग और खाद्य पदार्थों को साझा किया है। अपने दैनिक आहार में इन खाद्य पदार्थों को शामिल करें और जादू हुआ देखते हैं। एक प्रश्न या प्रतिक्रिया होना चाहिए, नीचे टिप्पणी बॉक्स में ड्रॉप।

No comments:

Post a Comment