adv

Wednesday 12 August 2015

आयुर्वेद चिकित्सा से बढ़ाने के लिए Tips8

मानव शरीर में सबसे चौंकाने वाली मशीन कभी बनाया गया है! हमारी आँखों का रंग predetermines कि आनुवंशिक कोड भी हमारे ऊंचाई निर्धारित करता है। कुछ के लिए यह एक लंबा 6 पाद लेख होने के लिए आगे बढ़ रही है इसका मतलब है; जबकि दूसरों के लिए, यह एक छोटे कद के साथ संघर्ष का मतलब है। हमारे जीन, एक बड़ी हद तक, हमारे ऊंचाई भविष्यवाणी हालांकि, हम अपने कद बढ़ा सकते हैं जिसके साथ तरीके हैं।
एक सामान्य विकार से पीड़ित दुनिया में कई लोगों puniness, अपर्याप्त पोषक तत्वों और अविकसित हार्मोन इस का सबसे उचित कारण है कहा जाता है। इस वजह से, कई लोगों को शर्मिंदगी और हीनता का सामना करना पड़ गए हैं।

इस के कारण, वे अपने आत्मसम्मान को कई बार चोट लगी है और वे मानसिक रूप से परेशान हो जाते हैं। यहां तक ​​कि लोगों को कई मौकों पर उन्हें उपहास किया जा रहा है। तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि लोगों की धारणा के बारे में परवाह नहीं है। सकारात्मक सोच रखें और संघर्ष के लिए आगे बढ़ना है।

यहां सवाल यह है कि वे अपनी ऊंचाई बढ़ा सकते हैं, वह यह है?
आप के शरीर में मानव विकास हार्मोन के स्तर को बढ़ाने के लिए एक रास्ता मिल सकता है, यह अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए जारी नहीं होता? बस आपको एक संयंत्र पानी, धूप और विकसित करने के लिए पोषक तत्वों की सही मात्रा में खिलाने की जरूरत है कि कैसे के रूप में, मानव शरीर भी शरीर में वृद्धि को प्रोत्साहित करेंगे कि सही पोषक तत्वों की जरूरत है। खाद्य और प्राकृतिक आयुर्वेदिक खुराक की सही संयोजन के साथ, यह शरीर जिस तरह से किशोर उम्र अतीत, ऊंचाई में विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए संभव है।
आयुर्वेद भारतीय संस्कृति के मूल निवासी है कि इलाज की एक प्राचीन रूप है। यह मानव जाति के लिए जाना जाता है वैकल्पिक चिकित्सा के प्राचीनतम तरीकों में से एक है। आयुर्वेद Suśrutha संहिता और चरक संहिता करने के लिए तारीखें जो दवा की एक पारंपरिक रूप है।
आयुर्वेद अक्सर चिकित्सा और विभिन्न बीमारियों के उपचार के साथ जुड़ा हुआ है। सिद्ध और पारंपरिक चीनी चिकित्सा आयुर्वेद के संस्करण हैं और उसी से प्रेरित किया गया है। यह पूरी तरह से प्राकृतिक है के रूप में आयुर्वेद अक्सर कोई साइड इफेक्ट है। इलाज प्राकृतिक जड़ी बूटियों के मिश्रण से बनाया जाता है और किसी भी प्रतिकूल प्रतिक्रिया का कारण नहीं है। आयुर्वेद उपचार के वर्षों में लोकप्रियता में तेजी से बढ़ा है और आम लोगों के लिए यह आसानी से उपलब्ध कराने के लिए, हिमालय जैसे प्रमुख दवा कंपनियों द्वारा लिया गया है।
आयुर्वेद के लिए इस्तेमाल किया गया है कि कई उपचार में से एक ऊंचाई बढ़ाने के लिए उपचार शामिल हैं।


1. अश्वगंधा मिक्स:

यह भी Withania sominifera रूप में जाना जाता अश्वगंधा mixAshwagandha, ऊंचाई बढ़ाने में मदद करता है। आप आसानी से घर पर इस मिश्रण बना सकते हैं। इस मिश्रण बनाने के लिए, आप की आवश्यकता होगी:
पीसा हुआ जड़ का एक प्रकार है जो अश्वगंधा चूर्ण,
कुछ चीनी या गुड़
थोड़ा दूध
इस पाउडर दूध और चीनी के साथ मिलाया जाता है और ऊंचाई हासिल करने के लिए नियमित रूप से लिया जा सकता है।
पाउडर के 2 बड़े चम्मच दूध के साथ मिलाया जाता है और ऊंचाई बढ़ाने के लिए 45 दिनों की अवधि के लिए हर रात भस्म हो गया है।
यह कोई साइड इफेक्ट है, लेकिन कुछ आहार प्रतिबंध लागू करते हैं:
गाय के दूध के इस उपाय के लिए फायदेमंद है।
फास्ट फूड से परहेज किया जाना चाहिए।
उच्च रक्तचाप के साथ लोगों को इसे लेने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए।
2. डॉ आयुर्वेद ऊँचाई Increaser आयुर्वेदिक कैप्सूल:

आयुर्वेद ऊंचाई Increaser आयुर्वेदिक कैप्सूल

Dr.Ayurveda ऊँचाई Increaser आयुर्वेदिक कैप्सूल एक हर्बल मिश्रण से बना ऊंचाई बढ़ाने के लिए एक और बेहतरीन आयुर्वेदिक दवा है। वृद्धि के व्यक्ति पर निर्भर करता है, 1 से 6 इंच से हो सकता है। यह फार्मूला भी प्रतिरक्षा बढ़ा देता है और विभिन्न रोगों से बचाता है। इस उत्पाद की समीक्षकों ने इसकी उच्च सफलता दर के लिए यह सराहना की है। यह मिश्रण में Shatavari, ताल मखाना, Harad, अश्वगंधा, काले तिल, काली मूसली, आंवला, सलाम Mishri, Rume Mastagi, और Mishri गये हैं। इन सभी ऊंचाई में वृद्धि सहायता करने के लिए गठबंधन। इस कैप्सूल बिस्तर पर जाने से पहले सुबह और रात में, मौखिक रूप से लिया जा रहा है। यह कमरे के तापमान पानी के साथ सेवन किया जाना चाहिए। आहार प्रतिबंध अंडा, मछली, मांस, मसालेदार भोजन, दाल और खट्टा आइटम के सभी प्रकार से परहेज करना शामिल है।
3. उत्तर प्रदेश - मूल हर्बल ऊँचाई विकास:

मूल हर्बल ऊंचाई विकास

इस ऊंचाई बढ़ाने के लिए जाना जाता है कि एक आयुर्वेदिक मिश्रण है। अतिरिक्त लाभ हड्डी द्रव्यमान और घनत्व में वृद्धि हुई है, शरीर के विकास, उपास्थि, स्नायुबंधन और tendons का उमड़ना, और ऊर्जा और शक्ति में वृद्धि शामिल हैं। यह भी ध्यान और एकाग्रता में सुधार और ऊंचाई बढ़ाने के साथ-साथ, स्मृति को बढ़ाता है। यह Shatavari, ताल मखाना, Harad, अश्वगंधा, काले तिल, काली मूसली, आंवला, सलाम Mishri, Rume Mastagi, और Mishri के होते हैं।

4. ऊँचाई शीर्ष कैप:

ऊंचाई शीर्ष कैप

यहाँ से बढ़ रही ऊंचाई के लिए अभी तक एक और आयुर्वेदिक दवा है, ऊंचाई हासिल करने में मदद करता है कि हर्बल गुणों के साथ ऊंचाई शीर्ष कैप। यह मानव विकास हार्मोन सक्रिय हो जाता है और अधिक हार्मोन स्रावित करने में मदद करता है कि पिट्यूटरी ग्रंथि को उत्तेजित करता है। यह बदले में प्रभावी रूप से ऊंचाई वृद्धि को बढ़ावा देता है। इस गोली के रूप में आता है और बहुत ही आसान है और साथ ही प्रभावी है। 180 कैप्सूल का एक पैक Rs.990 खर्च होती है।
5. मैपल ऊँचाई ऊपर पाउडर:

मैपल ऊँचाई ऊपर पाउडर पाउडर के रूप में एक आयुर्वेदिक मिश्रण है। यह कोई साइड इफेक्ट है और न ही यह शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा नहीं करता है, लेकिन यह भी ऊंचाई विकास की ओर जाता है।
हम इन विभिन्न आयुर्वेदिक योगों ऊंचाई बढ़ाने के लिए अपनी खोज में मदद मिलेगी कि उम्मीद है। ये किसी भी दुष्प्रभाव से हर्बल और सुरक्षित हैं, हम आप सुरक्षित रूप से कुछ की कोशिश करो और परिणाम देख सकते हैं सुनिश्चित कर रहे हैं। हमें आप के लिए काम किया ऊंचाई बढ़ाने के लिए इन आयुर्वेदिक दवाओं का जो पता है।

3 comments:

  1. Height is a key factor in every one's life.You can increase it naturally. Try some herbal supplement like hashmi heightole xl capsule. Visit http://www.hashmidawakhana.org/height-gain-natural-supplement.html

    ReplyDelete
  2. Very useful post. Get over short height issue once and for all with natural height gain supplement. It is very safe and effective.

    ReplyDelete
  3. Very useful post. Height gain is a very popular topic these days. Try natural height gain supplements to gain height.

    ReplyDelete